आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 सितंबर 2012

गली का कुत्ता, बन गया बब्बू और टॉप 10 में मचा रहा धमाल


 

इंदौर। कभी स्ट्रीट डॉग की कैटेगरी में आने वाला बब्बू अब पूरे देश में फेमस होने की तैयारी में है। पेटा की कॉम्पटिशन ‘क्यूटेस्ट इंडियन डॉग’ के फाइनल राउंड के लिए बब्बू सलेक्ट हो गया है। एमबीए ग्रेजुएट खालिद मोहम्मद कुरैशी ने चार साल पहले बब्बू को अनूपनगर स्थित अपने घर के बाहर देखा। तभी से वह उनकी फैमिली के साथ है। खालिद के कारण ही बब्बू स्ट्रीट डॉग से पैट्स की कैटेगरी में आया।

दस फाइनलिस्ट में से एक

लुधियाना, पुणो, भुवनेश्वर, लखनऊ, मदुरै से आए १क् फाइनलिस्ट डॉगी की एंट्री में बब्बू भी शामिल है। 12 सितंबर तक इन सभी को मिलने वाले ऑनलाइन वोट्स के आधार पर ही विनर चुना जाएगा। विनर डॉगी को 17 सितंबर को क्राउन पहनाया जाएगा।

ऐसी है कहानी- खालिद ने बताया कि मेरे घर के बाहर यह डॉगी दयनीय हालत में था। मैंने उसे खाना खिलाया। अगले दिन से वह हर रोज घर के बाहर आकर बैठने लगा। मैंने उसे एडॉप्ट करने की बात रखी। पहले तो फैमिली इसके लिए तैयार नहीं हुई, लेकिन उसे देखकर सभी को लगा कि इसे इलाज और प्यार की जरूरत है। इसे बब्बू नाम इसलिए दिया क्योंकि पहले हमारे पास एक जंगली खरगोश था जिसका नाम हमने बब्बू ही रखा था।

यूनीक है बब्बू- पेटा इंडिया के इस कैम्पेन के कोऑर्डिनेटर चानी सिंह बताते हैं बब्बू की कहानी बाकी सभी पैट्स से बिलकुल अलग है। लिहाजा कॉन्टेस्ट में उसकी खास जगह भी है। विनर डॉगी को क्यूटेस्ट इंडियन डॉग अलाइव के खिताब के साथ 100 फीसदी देसी डॉग की टी-शर्ट मिलेगी। उसकी देखभाल करने वाले को भी ‘माय डॉग इज ए रेस्क्यू’ का टीशर्ट बतौर गिफ्ट मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...