आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अगस्त 2012

जन्माष्टमी पर बन रहा ये दुर्लभ योग, चमक सकती है आपकी भी किस्मत




इस बार 10 अगस्त, शुक्रवार यानी जन्माष्टमी पर धन प्राप्ति का दुर्लभ योग बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार ये बहुत ही दुर्लभ योग है और अगर इस दिन निश्चित विधि-विधान से भगवान श्रीकृष्ण का पूजन किया जाए तो धन प्राप्ति निश्चित रूप से होती है।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा के अनुसार जन्माष्टमी के दिन सुबह 6 बजकर 46 मिनिट से कृत्तिका नक्षत्र प्रारंभ होगा, जिसके स्वामी सूर्य हैं। इस समय चंद्रमा मेष राशि में रहेगा एवं दोपहर बाद में चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर करेंगे। गुरु पहले से ही वृषभ राशि में स्थित है। वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं एवं शुक्रवार तथा अष्टमी तिथि का संयोग जिसके स्वामी शिव हैं के संयोग से धन प्राप्ति का दुर्लभ योग बन रहा है।

इस उपाय से होगी धन प्राप्ति

- इस दिन, दिन भर उपवास कर ऊँ नमों नारायणाय मंत्र का जप करें एवं रात को जागरण कर भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप का षोडशोपचार से पूजन कर पुरुषसूक्त से अभिषेक करें। इसके बाद श्रीसूक्त का पाठ करें एवं इसी पाठ से सफेद तिल, शहद, कच्चा दूध, घी एवं मालपूए से हवन करें तो स्थिर लक्ष्मी की प्राप्ति होती हैं।

- केवल तिल एवं घी के हवन से गंभीर रोगों से छुटकारा मिलता है।

- शहद एवं चावल के हवन से सुंदर जीवन साथी की प्राप्ति होती है।

- हवन सामग्री में छोटे फलों के टुकड़े मिलाकर उनसे हवन करने से रोजगार की प्राप्ति एवं तरक्की होती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...