आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अगस्त 2012

राज ठाकरे को दो करोड़ की पेशकश



मुंबई। सपा नेता अबु आसिम आजमी ने महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मुखिया राज ठाकरे को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि वह उनके विधानसभा क्षेत्र में बांग्‍लादेशी वोटर खोज देंगे तो उन्‍हें दो करोड़ रुपये का ईनाम देंगे। बुधवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में यह ऐलान करते हुए आजमी ने दो करोड़ रुपये का चेक भी दिखाया। उन्‍होंने कहा, 'यदि राज ठाकरे अपने आरोपों को साबित कर देते हैं तो मैं राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा। यदि वह ऐसा करने में नाकाम रहते हैं तो उन्‍हें राजनीति छोड़नी होगी।' ठाकरे ने मंगलवार को यहां रैली को संबोधित करते हुए आजमी पर आरोप लगाए थे कि वह बांग्‍लादेशी वोटरों के बूते चुनाव जीतते हैं।

ठाकरे ने पुलिस की इजाजत के बिना यहां मोर्चा निकाल लिया तो अब इसका खामियाजा मुंबई पुलिस के कमिश्‍नर को भुगतना पड़ सकता है। उनका तबादला किया जा सकता है।

राज ठाकरे के मोर्चे का आयोजन करने वाले मनसे महासचिव शिरीष सावंत व अन्य के खिलाफ बी.डी. मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज किया गया है। यह मामला मुंबई पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने राज ठाकरे को आजाद मैदान में सभा करने की अनुमति दी थी। परंतु उन्होंने गिरगांव चौपाटी से पहले एक विशाल मोर्चा निकाला।

बांबे हाईकोर्ट ने गिरगांव चौपाटी पर सम्मेलन या सभा करने पर पहले ही रोक लगाई हुई है। हाईकोर्ट के इसी आदेश का हवाला देते हुए पुलिस ने राज ठाकरे को गिरगांव चौपाटी से मोर्चा निकालने की अनुमति देने से इनकार किया था। लेकिन ठाकरे ने उल्‍टे पुलिस को धमकी दे दी थी और पुलिस उन्‍हें मुंबई में 11 अगस्‍त को हुई हिंसा के विरोध में मोर्चा निकालने से रोक नहीं सकी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...