आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अगस्त 2012

हज कमेटी के अध्यक्ष के लिए खींचतान, मुस्लिम संगठन विरोध में उतरे

जयपुर. राजस्थान स्टेट हज कमेटी का अध्यक्ष नहीं बनाए जाने पर मुस्लिम संगठनों ने आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अब कमेटी के अध्यक्ष की घोषणा जल्दी करने की मांग की है।


संगठनों का कहना है कि सरकार ने 8 जून को कमेटी के सदस्यों के नाम घोषित कर दिए थे, लेकिन अब तक इन सदस्यों ने एक भी मीटिंग नहीं की। सदस्यों की आपसी खींचतान का नतीजा है कि अध्यक्ष अब तक तय ही नहीं हो पाया है। जबकि 22 जुलाई तक कमेटी के सदस्यों को एक नाम पर सहमति बनानी थी। अब मुस्लिम संगठनों ने इस मामले पर सरकार से दखल की मांग की है।


आजाद पब्लिक एजुकेशनल सोसायटी के सचिव मोहम्मद अशफाक नकवी ने कहा कि कमेटी का गठन होने के 45 दिन के भीतर अध्यक्ष चुने जाने का प्रावधान है। लेकिन 55 दिन से भी ज्यादा हो गए। अभी तक अध्यक्ष नहीं बना है। सरकार मूक दर्शक बनकर देख रही है।


सादत वेलफेयर सोसायटी के सचिव मोहम्मद इस्लाम का कहना है कि यह सारा मामला सरकार की ढिलाई के कारण लटका हुआ है। आगामी दिनों में हज के कई प्रकार के काम होने हैं। ऐसे में जल्दी से जल्दी अध्यक्ष की घोषणा होनी चाहिए।


वहीं, अल मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष वजीर हुसैन के अनुसार बिना हज कमेटी का अध्यक्ष बने हज ट्रेनिंग, टीकाकरण कैंप सहित अन्य काम सुचारू नहीं चल सकते। कमेटी का गठन होने के बाद प्रशासक भी अपने स्तर पर कोई ठोस निर्णय नहीं ले सकता। ऐसे में कई प्रकार की परेशानियां खड़ी हो सकती है। राजस्थान शेख जमाअत और राजस्थान हज ट्रेनर्स का कहना है कि कमेटी अध्यक्ष नहीं चुन पा रही है तो सरकार को दखल देकर अध्यक्ष की घोषणा करनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...