आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अगस्त 2012

मजदूरी करके की आईआईटी, अब लाखों में खेलेगा यह राजस्थानी छोरा!

रावतभाटा.फल के ठेले पर मजदूरी करने वाले राकेश बुनकर को आईआईटी गुवाहाटी से बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग परीक्षा पास करने के बाद आखिर इंफोसिस में 6 लाख रुपए सालाना का जॉब मिल गया।

रावतभाटा के सरकारी स्कूल में पढ़े इस होनहार की जब इंफोसिस जैसी कंपनी में नौकरी लगने की खबर आई तो, रावतभाटा की कच्ची बस्ती में रहने वाली राकेश की मां दरियाबाई की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

उसने वर्ष 2008 में आईआईटी की परीक्षा पास की थी। राकेश ने बताया कि उसके आईआईटी में चयन होने से लेकर जॉब लगने में भारी पानी संयंत्र के वैज्ञानिक सहायक नितिन कुमार का खास सहयोग रहा। दैनिक भास्कर में राकेश की खबर प्रकाशित होने के बाद ही कोटा रेजोनेंस ने जहां निशुल्क कोचिंग दी, वहीं आईआईटी के लिए पीएनबी कोटा ने उसके लिए एजुकेशन लोन दिया था। राकेश सोमवार को मैसूर में इंफोसिस कंपनी में इंजीनियरिंग एनालिस्ट के पद पर नौकरी ज्वॉइन करेगा।

अब तमन्ना मां को खुशियां देने की

राकेश कहता है कि मेरी मां ने बीमार रहते हुए भी पढ़ाई के दौरान मजदूरी करते हुए मुझे हर बार सहायता भेजी। मेरी मां कभी नहीं हारी। अब मेरी यही तमन्ना है कि मां को वह तमाम खुशियां दूं, जिसके लिए मां ने इतनी सारी परेशानियां झेलीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...