आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जून 2012

तिहाड़ में पुलिस वाले ने कैदी को निर्वस्त्र कर घुमाया, फिर किया कुकर्म


नई दिल्ली। लूटपाट के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद एक बंदी के साथ जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ने कुकर्म किया। बताया जाता है कि उगाही के रुपए देने से मना करने पर पीड़ित को न केवल नंगा कर घुमाया गया बल्कि उसके साथ मारपीट भी की गई।

पीड़ित द्वारा जज के समक्ष आपबीती सुनाने के बाद मामले को संज्ञान में लिया गया। बंदी की शिकायत पर उसका मेडिकल कराया गया, जिसमें कुकर्म की पुष्टि हो गई है। मुकदमा दर्ज कर हरिनगर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

एफआईआर के मुताबिक जेल नंबर-1 में बंद पीड़ित ने न्यायाधीश के समक्ष आरोप लगाया कि जेल नंबर-5 के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट कैदियों से उगाही करते हैं। उससे भी रुपयों की मांग की गई थी, पर उसने रुपए देने से इंकार कर दिया। इसके बाद डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ने कई कैदियों को उससे रुपए लेने के लिए भेजा, मगर उसने किसी को भी रुपए नहीं दिए।

फिर एक दिन सुबह जेल के दो कर्मचारी उसे उसके बैरक से बाहर निकालकर डिप्टी सुपरिंटेंडेंट के कमरे में ले गए, जहां उसके कपड़े उतारकर उसके हाथ-पांव बांध दिए गए। इसके बाद उसकी पिटाई की गई और फिर वार्ड नंबर 4,5,7,8 में नंगा घुमाया गया। इसके बाद उससे कुकर्म किया गया।

अदालत ने पीड़ित की आपबीती सुनने के बाद उसे तुरंत दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भेजा, जहां कुकर्म की पुष्टि हो गई। इसके बाद हरिनगर थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पश्चिम जिले के अतिरिक्त आयुक्त वी. रंगनाथन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि 32 वर्षीय पीड़ित लाहौरी गेट थाना क्षेत्र का घोषित बदमाश है। उसका मामला फिलहाल साकेत अदालत में विचाराधीन है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...