आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अप्रैल 2012

खुद पर बने इसी कार्टून से खफा हुईं ममता, प्रोफेसर को भिजवाया जेल, फिर रिहा

| Email


कोलकाता. ममता बनर्जी के खिलाफ कार्टून (तस्‍वीर में देखें) बनाकर इंटरनेट पर डालने के आरोप में एक प्रोफेसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाद में उन्हें जमानत दे दी गई। महापात्रा को शुक्रवार की सुबह ममता बनर्जी को 'बदनाम' करने के लिए गिरफ्तार किया गया। महापात्रा को गुरुवार की रात पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

प्रोफेसर अंबिकेश महापात्रा जादवपुर विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान पढ़ाते हैं। महापात्रा पर आरोप है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक विवादास्पद कार्टून बनाकर इंटरनेट पर डाला है।

अंबिकेश महापात्रा का कार्टून सत्यजीत रे की फिल्म 'सोनार केला' पर आधारित बताया जा रहा है, जिसमें कथित तौर पर दिनेश त्रिवेदी को हटाने के लिए ममता बनर्जी और मुकुल रॉय को आपस में बातचीत करते हुए दिखाया गया है। महापात्रा की गिरफ्तारी पर जादवपुर विश्वविद्यालय में पढ़ाने वाले उनके साथी प्रोफेसरों ने नाराजगी जाहिर की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...