आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 फ़रवरी 2012

दिल की बात कहने का ये तरीका भी तो आजमाइए जनाब!

नागपुर। वैलेंटाइन-डे का बेसब्री से इंतजार कर रहे कपल्स के लिए बाजार में कई तरह के गिफ्ट्स उपलब्ध हैं। शहर के कपल्स टेडीबियर, ग्रीटिंग्स के अलावा अपने प्यार भरे रिश्ते की निशानी के रूप में एक-दूसरे को ज्वेलरी गिफ्ट करने की भी तैयारी में हैं। कार्डस में जहां हैंडमेड को तवज्जो मिल रही है, वहीं सदाबहार टेडीबियर की भी बाजार में अच्छी-खासी डिमांड है। ज्वेलरी में आर्टिफिशियल के साथ-साथ अमेरिकन डायमंड, पोल्की, कुंदन मिक्स गोल्ड पसंद किए जा रहे हैं।

50 से 2000 रुपए के कार्ड मार्केट में एक बार फिर से ग्रीटिंग कार्डस की वैल्यू बढ़ी नजर आ रही है। हालांकि, बीच में ये Rेज खत्म सा हो गया था। इसे पसंद करने वाले वर्ग में ज्यादातर यूथ ही शामिल हैं, जो अपने दिल की बात कार्ड में लिखकर देने की तमन्ना रखते हैं। इसलिए वे गिफ्ट के साथ-साथ कार्ड भी ले रहे हैं। हालांकि, ग्रीटिंग कार्डस को लेकर यूथ की पसंद में एक बड़ा फर्क आया है, वह हैं हैंडमेड कार्डस। इनके अंदर में अंदर कैलिग्राफी राइटिंग की गई है और साइज थोड़ा बड़ा दिया गया है। साथ-साथ इसमें ऐसी स्याही का इस्तेमाल किया गया है, जो खुशबू दे। ये कार्ड 50 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक की रेंज में उपलब्ध हैं।
आर्टिफिशियल से थोड़ा हटकर इस बार वैलेंटाइन-डे पर गिफ्ट के लिए ज्वेलरी के ट्रेंड में भी चेंज देखने को मिल रहा है। इस बार लोग आर्टिफिशियल ज्वेलरी में अच्छी क्वालिटी ढूंढ़ रहे हैं, वहीं जो जॉब में हैं, वह अमेरिकन डायमंड, पोल्की, कुंदन मिक्स गोल्ड या रियल डायमंड वैलेंटाइन गिफ्ट के तौर पर खरीद रहे हैं। इसके अलावा कपल रिस्ट वॉच, ब्रेसलेट, कपल पैंडल की भी डिमांड है।

टेडीबियर डिमांड में सदाबहार सॉफ्ट टॉयज इस बार भी डिमांड में हैं। गल्र्स के लिए जहां पिंक वहीं, ब्वॉयज के लिए ब्लू टेडी मार्केट में छाए हुए हैं। हार्ट शेप के सॉफ्ट पिलो भी मार्केट में हैं। हालांकि, इसे वही लोग खरीद रहे है, जिनकी शादी या सगाई हो गई हो। इसके अलावा पर्स, डिजाइनर बैग, बैंगल्स, वैलेंटाइन-डे स्लोगन वाली टीशर्ट, काफी मग भी गिफ्ट के लिए पसंद किए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...