आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 फ़रवरी 2012

अदालत में तमाशाः आईपीएस के आदेश पर सिपाही ने मारी गुलाटियां

नई दिल्ली. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही को लापरवाही बरतने पर एक आईपीएस अधिकारी ने परिसर में ही बंदर बना दिया। अधिकारी के आदेश पर लापरवाह सिपाही भरी अदालत में ही बंदर बन गया और गुलाटियां मारने लगा।

दरअसल दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सिविल ड्रैस में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। सिपाही दिनेश को को लंबे समय से फोन पर बात करता देख उन्होंने उसे गुलाटी मारते हुए अदालत परिसर का चक्कर लगाने का तुगलकी फरमान सुना दिया।

सिपाही ने भी मामले को यहीं निपटता देख सार्वजनिक बेइज्जती की परवाह नहीं की और भरी अदालत में ही बंदर की तरह गुलाटियां मारते रहा। अधिकारी मदारी की तरह पीछे-पीछे चलते रहे और बंदर बना सिपाही आगे-आगे गुलाटी मारता रहा।

इस तमाशे को परिसर में मौजूद कुछ वकीलों ने अपने मोबाइल कैमरा से रिकार्ड कर लिया। बाद में अदालत ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...