आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 जनवरी 2012

ताज के आगे ‘डेथ’ होल में गिरने से डाक्टर की मौत

| Email Print

होशियारपुर. आगरा में सातवें अजूबे में शामिल ताजमहल के सामने बिना ढक्कन का मैनहोल होशियारपुर की डाक्टर अंजना करारा के लिए डैथ होल साबित हुआ। डाक्टर अंजना गत दिनों अपनी पति और तीन बच्चों के साथ ताजमहल देखने गई थी।

ताजमहल के बिल्कुल सामने बैठकर परिवार के साथ फोटो खिंचवाई और पांच मिनट बाद जब परिवार के सदस्यों के साथ चल रही थी तो अचानक मैनहोल में गिर गई। बचाने के उपाय किए गए लेकिन सब व्यर्थ। हादसे के बाद परिवार के सदस्य पोस्टमार्टम के पश्चात शव को होशियारपुर ले आए व अंतिम संस्कार कर दिया गया है। डाक्टर अंजना के होशियारपुर के माडल टाउन स्थित घर में सन्नाटा पसरा हुआ है।

माडल टाऊन स्थित घर में बुजुर्ग पिता कुंदनलाल करारा व ससुर कांशीराम के साथ पति डा. संजय कुमार, दोनों जुड़वा बेटियों अमृत व सिमरन और बेटे रतन कबीर को दिलासा देने रिश्तेदार और लोग आ रहे हैं। सिविल सर्जन डा. यश मित्रा व पीसीएमएस एसोसिएशन के सचिव डा. अजय बग्गा ने डा. अंजना करारा की मौत को स्वास्थ्य विभाग के लिए अपूरणीय क्षति करार दिया है।

सिविल डिस्पेंसरी पुरहीरां में तैनात थी डा. अंजना

गौरतलब है कि डाक्टर अंजना होशियारपुर में 1995 में शादी के बाद देहरादून से होशियारपुर आ गई थी। 1998 में उनका चयन स्वास्थ्य विभाग में हो गया व पहली नियुक्ति प्राइमरी हैल्थ सेंटर हारटा बडला में हुई। उसके बाद डा. अंजना करारा ने चक्कोवाल व पालदी में सेवा के बाद इस समय पिछले पांच सालों से फगवाड़ा रोड पर स्थित सिविल डिस्पेंसरी पुरहीरां में तैनात थी।

कैसे गिरी डाक्टर अंजना मैनहोल में

अंजना करारा के पति डा. संजय कुमार ने बताया कि वह कल ताजमहल देख अपनी गाड़ी की तरफ लौट रहे थे ,उस वक्त मैं आगे चल रहा था जबकि अंजना अपने तीनों बच्चों के साथ पीछे आ रही थी कि इसी दौरान अंधेरे में अंजना बीस फुट गहरे मेनहोल, जिस पर ढक्कन नहीं लगा था, में गिर गई। मौके पर मौजूद साहसी युवकों की सहायता से जब तक अंजना को मेनहोल से बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

पिता ने कहा आगरा प्रशासन से न्याय चाहिए

बुजुर्ग पिता कुंदनलाल ने कहा कि ताजमहल जैसे स्थान पर मेनहोल खुला रहे और उस पर किसी की नजर नहीं पड़ी यह यूपी सरकार व आगरा प्रशासन के लिए भी शर्म की बात है। हमें इस मामले में सरकार से न्याय चाहिए व आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

होनहार थी मेरी बेटी : कुंदन लाल

अंजना के रिटायर्ड सुपरिटेंडेंट इंजीनियर पिता कुंदन लाल करारा ने बताया कि अंजना ने देहरादून में मैट्रिक व बारहवीं सेंट्रल स्कूल से की थी, हमेशा टाप करने वाली मेरी बेटी अंजना ने पहले ही प्रयास में पीएमटी पास कर नई दिल्ली के प्रतिष्ठित लेडी हार्डिग मेडिकल कालेज से 1992 में एमबीबीएस की थी। उन्होंने होशियारपुर के डा. संजय कुमार के साथ उसकी शादी 1995 में की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...