आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 जनवरी 2012

मंत्री ने दी डॉक्‍टरों के हाथ काटने की चेतावनी


पटना. बिहार में नीतीश कुमार के ‘सुशासन’ का एक और सच सामने आ गया है। बिहार सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने हड़ताल की धमकी देने वाले जूनियर डॉक्‍टरों के हाथ काट लेने की चेतावनी दी है। अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को जन स्‍वास्‍थ्‍य चेतना यात्रा की शुरुआत करते हुए शनिवार को इस तरह का ‘तालिबानी’ फरमान सुनाया।

डॉक्टरों को उनकी ड्यूटी याद दिलाते हुए चौबे ने कहा कि अस्पताल का काम छोड़कर प्राइवेट प्रैक्टिस करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आए दिन जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की धमकियों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने यहां तक कह डाला कि धमकी देनेवालों के हाथ भी काट दिए जाते हैं।

चौबे तीन महीने की जन स्वास्थ्य चेतना यात्रा पर शनिवार को निकल पड़े। गांधी मैदान में आयोजित समारोह में विधान परिषद सभापति ताराकांत झा ने झंडी दिखाकर उन्हें भोजपुर के लिए विदा किया। यात्रा का समापन 30 अप्रैल को भागलपुर में होगा।

इस बीच चौबे सभी प्रमंडलों में दो-दो दिन रुकेंगे। सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण करेंगे। अपने संबोधन में अश्विनी चौबे ने कहा कि यात्रा के दौरान एक करोड़ लोगों का इलाज और स्वास्थ्य परीक्षण होगा। डॉक्टरों को प्रोत्साहित करते हुए चौबे ने कहा कि उन्हें बहुत जल्द डेढ़ गुणा वेतन मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...