आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जनवरी 2012

ब्रिटिश संसद में हुई कांग्रेस, भारत सरकार की निंदा


लंदन.ब्रिटिश सांसद ने भारत के अंदरूनी मामलों में दखल देते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की आलोचना की है। हाउस ऑफ कॉमंस में दिए गए भाषण में लेबर पार्टी के ब्रेंट उत्तरी सीट से सांसद बैरी गार्डिनर ने न सिर्फ भारत के अंदरूनी मामलों का जिक्र किया है बल्कि भारतीय दूतावास को भी 'दिशाहीन' करार देते हुए इसके कामकाज की आलोचना की है।

गार्डिनर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा, 'पार्टी ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कदम उठाने से इनकार कर दिया है।' गार्डिनर ने अन्ना के आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा, 'भ्रष्टाचार विरोधी अभियान चलाने वाले अन्ना हजारे और उनके समर्थकों पर हमले किए गए और उन्हें सभी पार्टियों के नेताओं ने जानबूझकर परेशान किया गया।'

गार्डिनर ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा, 'अपने भाषण में मैंने भारत की इस बात के लिए आलोचना की है कि यह देश अपनी अर्थव्यवस्था में सुधार लाने में नाकाम रहा।' माना जा रहा है कि ब्रिटिश सांसद के बयान से भारत और ब्रिटेन के बीच कूटनीतिक संकट खड़ा हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...