आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जनवरी 2012

पवार पर अन्ना के बयान से नाराज था जूता फेंकने वाला

| Email

देहरादून. देहरादून में टीम अन्‍ना के मंच पर जूता फेंका गया है, तो कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को बांदा के बाद सोनभद्र में भी विरोध का सामना करना पड़ा है। टीम अन्ना के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। पहले हरिद्वार में हंगामा हुआ और फिर देहरादून में किशनलाल नाम के शख्स ने टीम अन्ना के मंच पर जूता फेंक दिया। जब यह घटना हुई तब मंच पर अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि किशनलाल अन्ना हजारे की उस टिप्पणी से नाराज है जो उन्होंने शरद पवार को थप्पड़ मारे जाने की खबर सुनने के बाद की थी। तब हजारे ने कहा था, 'क्या एक ही मारा?' किशनलाल को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
दूसरी तरफ, सोनभद्र के दुद्धी में कुछ लोगों ने कांग्रेस के युवा नेता को काले झंडे दिखाकर अपने विरोध का इजहार किया। प्रदर्शनकारी योग गुरु बाबा रामदेव के समर्थक बताए जा रहे हैं। लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले बांदा में भी योग गुरु के समर्थकों ने राहुल गांधी की सभा में उन्हें काली पट्टी और झंडे दिखाए थे, जिसके बाद राहुल सभा छोड़कर चले गए थे।
इससे पहले उमा भारती पर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की टिप्पणी के विरोध में बीजेपी की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के सामने राहुल का पुतला जलाया और प्रदर्शन किया। महिला कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि राहुल गांधी उमा भारती से माफी मांगें।
भ्रष्टाचार के खिलाफ उत्तराखंड में अपने चुनावी जन-जागरण अभियान की शुरुआत टीम अन्ना ने आज हरिद्वार से की। टीम अन्ना इसके बाद 22 को रुद्रप्रयाग, हल्द्वानी और 23 जनवरी को श्रीनगर में सभा करेगी। सभा में अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी, मनीष सिसौदिया, कुमार विश्वास आदि शिरकत कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने अपने अभियान के बारे में बताया, '24 और 25 तारीख को टीम अन्ना पंजाब में जाएगी। यूपी में फरवरी में सभा होगी और इसके बाद गोवा जाएंगे। हम न तो किसी पार्टी का समर्थन करेंगे न ही किसी पार्टी का विरोध। हम वोटरों को बताएंगे कि लोकपाल, भूमि अधिग्रहण जैसे मुद्दों पर चुनाव होने चाहिए न कि जाति, धर्म या धन बल, बाहुबल के आधार पर। हम सभी पार्टियों से पूछेंगे कि सत्ता में आने पर क्या वह सशक्त लोकपाल बनाएंगे?' केजरीवाल ने कहा है कि जो लोग चुनावी फायदे के लिए प्रचार में अन्ना की तस्वीर इस्तेमाल कर रहे हैं वह गलत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...