आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जनवरी 2012

करना था दाएं पैर का ऑपरेशन, कर दिया बाएं का!

| Email Print
बारां. बारां के जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने शनिवार को आमली गांव निवासी बालिका गुंजन के दाएं पैर की जगह बाएं पैर का ऑपरेशन कर दिया। बाद में डॉक्टरों ने उसके दाएं पैर का ऑपरेशन किया। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। डॉक्टर पंकज परूथी का कहना है कि गलत पैर का ऑपरेशन करने का आरोप निराधार है। बालिका के दोनों पैरों में मवाद पड़ चुकी थी। इस कारण उसके बाएं पैर का भी ऑपरेशन किया गया। हेमराज सहरिया की पुत्री गुंजन का सुबह करीब सात बजे डॉ. पंकज ने ऑपरेशन किया।


ऑपरेशन के बाद गुंजन को थियेटर से बाहर लाया गया तो परिजनों ने उसके दाएं पैर की जगह बाएं पैर में ऑपरेशन किया हुआ देखा। इसकी उन्होंने डॉक्टर से शिकायत की। इस पर करीब नौ बजे गुंजन को फिर से ऑपरेशन थियेटर में ले जाकर उसके दाएं पैर का भी ऑपरेशन कर दिया गया। बालिका के पिता हेमराज, मौसी कांतीबाई समेत परिजनों ने डॉक्टर पर ऑपरेशन में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इसके चलते उसे बेवजह अधिक तकलीफ झेलनी पड़ रही है।

दोनों पैरों में फैल गया था संक्रमण

अस्पताल के पीएमओ डॉ. प्रतापसिंह यादव के अनुसार बालिका के गलत पैर का ऑपरेशन होने की शिकायत के मामले में डॉ. पंकज परूथी से जानकारी ली गई। इसमें पता चला है कि उसके दाएं पैर का इंफेक्शन बाएं पैर में भी फैल गया था। यह माइनर ऑपरेशन था। इसमें थोड़ा सा चीरा लगाकर मवाद को निकाला जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...