आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 जनवरी 2012

मिली भंवरी की चुनरी! अब घड़ी की तलाश



जोधपुर. भंवरी देवी के कथित कत्ल के मामले में सीबीआई के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीबीआई 30 गोताखोरों की मदद से जोधपुर से 100 किलोमीटर दूर जलोड़ा गांव के पास राजीव गांधी नहर में सुबूतों की तलाश करवा रही है, जिसके पास भंवरी को जलाए जाने की बात कही जा रही है।

राजस्थान पुलिस के गोताखोरों को शुक्रवार को अहम कामयाबी तब मिली जब तलाशी के दौरान उनके हाथ एक बोरी लगी। इस बोरी में ही चुनरी और खोपड़ी के अवशेष के साथ बैट व दो कट्टे मिले हैं। सीएफएसएल के वैज्ञानिकों ने सभी सुबूतों की सीलबंद कर दिया है। सीबीआई ने उस गड्ढे की मिट्टी का भी सैंपल लिया है, जहां कथित तौर पर भंवरी को जलाया गया था। इन सभी सुबूतों और नमूनों को जांच के लिए फॉरेंसिक लेबोरेटरी भेजा गया है।

गोताखोरों के हाथ लगा बल्ला कंटीले तारों से लपेटा हुआ है। जानकारों का मानना है कि ऐसा कातिलों ने यह सोचकर किया होगा कि इससे सिर कुचलने में मदद तो मिलेगी ही साथ ही इससे बल्ला नहर के तल में समा जाएगा। यह बल्ला महिपाल मदेरणा और मलखान सिंह के खिलाफ एक अहम सुबूत साबित हो सकता है। बताया जा रहा है कि इस बल्‍ले का इस्‍तेमाल भंवरी का सिर कुचलने के लिए किया गया हो सकता है।
अब सीबीआई की कोशिश भंवरी की घड़ी तलाश करने की है। इसके लिए फिलहाल 'ऑपरेशन वॉच' चलाया जा रहा है। यह घड़ी पिछले साल सितंबर से लापता है। सीबीआई के एक अफसर ने बताया, 'हम भंवरी देवी की घड़ी की तलाश के लिए नजदीकी नहर का पानी निकाल रहे हैं। एक आरोपी ने दावा किया था कि उसने भंवरी के शरीर के अवशेषों के साथ उस घड़ी को भी वहीं फेंक दिया था।'

सूत्रों के मुताबिक भंवरी को ठिकाने लगाने वाली विशनाराम के गैंग ने 1 सितंबर की पूरी रात भंवरी के शव को कथित तौर पर मुरड़ के खड्ढे में जलाया। सुबह तक पूरी तरह शव जलाने के बाद राख नहर में फेंक दी। दूसरी रात जले हुए स्थान की मिट्टी भी खोदकर नहर में बहा दी और आरोपियों ने भंवरी को मारने वाले हथियार भी इसी नहर में फेंक दिए।

सीबीआई भंवरी की हत्या के आरोपी गैंग के दो सदस्यों को नहर के पास ले गई, जहां भंवरी देवी को कथित रूप से जलाया गया था। सूत्रों के मुताबिक उन दोनों ने सीबीआई को बताया कि भंवरी देवी के सिर पर बल्ले से वार करने के बाद उन लोगों ने बल्ले को नहर में फेंक दिया था।
बीते साल एक सितंबर को भंवरी देवी के गायब होने के करीब चार महीने बाद सीबीआई ने बीते बुधवार को उस जगह की पहचान की थी, जहां नर्स को अगवा करके कथित तौर पर जलाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...