आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 दिसंबर 2011

'मेरे सामने छोटे से बड़े हुए-मुख्यमंत्री बने और मेरी ही दुकान हटवा दी'

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को शहर के दौरे पर निकले। मुख्यमंत्री ने करीब तीन घंटे के दौरे में बस से शहर का जायजा लिया।

सचिवालय से एयरपोर्ट, एयरपोर्ट से टोंक रोड होते हुए अजमेरी गेट, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़, जौहरी बाजार, न्यूगेट, घाट की गूणी होते हुए सिसोदिया रानी गार्डन और यहां से सीधे खासा कोठी पर आकर सीएम का दौरा खत्म हो गया।

गहलोत ने तैयारियों की खामियों को दूर करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जहां-जहां गए बड़ी संख्या में सफाईकर्मी नजर आए। उनके मुंह फेरते ही काम बंद हो गया।

हमारा बुरा करोगे तो हारोगे

मुख्यमंत्री जब बड़ी चौपड़ पहुंचे, फूल वाले खंदे पर उनका सामना लाडबाई फूलवाली से हुआ। सुरक्षाकर्मी लाडबाई को दूर भगा रहे थे तभी मुख्यमंत्री ने उसे बुला लिया। लाडबाई ने मुख्यमंत्री से कहा, हमारा बुरा करोगे तो हारोगे। मेरे सामने छोटे से बड़े हुए हो। सीएम बने हो। मेरी दुकान हटा दी।

मेयर ज्योति खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री से कहा, सर यहां से 40 लोगों को हटाया गया था। इन्हें चौगान स्टेडियम में जगह दी है। मेयर की बात काटते हुए लाडबाई ने फिर कहा, मैं तो यहीं मरूंगी।

40 साल पहले पांच रु. की रसीद काटकर चौपड़ पर जगह दी थी। रसीद मेरे पास है। हालांकि फूलवालों को हटाने से चौपड़ और चौड़ी हुई है। लोगों को भी सहूलियत हुई है। लेकिन दर्द तो दर्द है, कभी भी सामने आ सकता है।

अजमेरी गेट

गहलोत अजमेरी गेट पर बस से उतर कर यादगार के पास रुके । मुख्यमंत्री ने यादगार के भवन का मूल परंपरागत स्वरूप बनाए रखने के निर्देश दिए। अजमेरी गेट पर मरम्मत और पुताई के काम का भी देखा।

सिसोदिया रानी गार्डन और खासाकोठी

मुख्यमंत्री ने बड़ी चौपड़ के पास लक्ष्मीनारायण जी के मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद वे सिसोदिया रानी गार्डन गए। इसके बाद खासाकोठी में प्रवासी भारतीयों के ठहरने की व्यवस्था का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...