आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 दिसंबर 2011

ऐसी मछलियां लगा देती है किस्मत और पैसों का जेकपॉट


| Email Print

मछलियों के बारे में ये सच बहुत कम लोग जानते हैं। कुछ ही लोग जानते हैं कि मछलियां आपकी किस्मत तो चमका ही देगी साथ ही इनसे आपको अचानक बड़ा धन लाभ भी हो सकता है।

फेंगशुई के अनुसार धन और सुख-शांति बढ़ाने के लिए उपाय बताए गए हैं। इन उपायों में मछलियों को भी शामिल किया गया है। फेंगशुई के अनुसार मछलियां रखना सौभाग्य, धन, मान-सम्मान में वृद्धि करने का एक कारगर उपाय है।

इनको घर में रखने से हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है, इससे स्वास्थ्य को लाभ प्राप्त होता है साथ ही धन संबंधी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं।

- फेंगशुई के अनुसार गोल्डफिश पैसा देने वाली मछली होती है। इसे आप अपने शयनकक्ष, रसोईघर अथवा शौचघर को छोड़ कर घर में कहीं भी रख सकते हैं।
- इस मछली को अपने ड्रॉइंगरूम में रखने से हर काम पूरे होते हैं और किस्मत का साथ मिलता है।
- मछली घर को पूर्व, दक्षिण-पूर्व तथा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए।
- अगर आपके घर में 9 गोल्डफिश है तो चायनिज वास्तु के अनुसार आपकी किस्मत और पैसे डबल होने लग जाते हैं।
- इस मछली को फिश बाउल में रखें। इनमें 8 मछलियां लाल या सुनहरी और एक काले रंग की होनी चाहिए।
- अगर कोई गोल्डफिश मर जाती है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं, आप उसे बदल दें और नई मछली ले आएं। ऐसा माना जाता है कि जब आपके घर की कोई गोल्डफिश मर जाती है तो वह अपने साथ कई दुर्भाग्यों को भी ले जाती है।महीने भी जीवित नहीं रहता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...