आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 दिसंबर 2011

पत्नी पीड़ित की सनक अजीब रही ......शादी के बाद रूठ गई बीवी, मनाने टॉवर पर चढ़ गया पति

नागपुर.फिल्म ‘शोले’ में मौसी को मनाने के लिए वीरू का पानी की टंकी पर चढ़ने का दृश्य भला कौन नहीं जानता। कुछ ऐसा ही दृश्य रविवार को दवलामेटी में भी देखने को मिला।

फर्क सिर्फ इतना था कि रील लाइफ में वीरू शादी के लिए चढ़ा था और रीयल लाइफ में शादी के बाद रूठी हुई पत्नी को मनाने के लिए पति टॉवर पर चढ़ गया। आखिरकार काफी मिन्नतों के बाद उसे नीचे उतारा गया। वाड़ी पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

दोपहर करीब 12.10 बजे मुकेश रामाजी धारुलकर (31) दवलामेटी निवासी जिला परिषद स्कूल के पीछे हाई पॉवर टेंशन के टॉवर पर चढ़ कर आत्महत्या की धमकी देने लगा। गांव वासियों को जब मुकेश की वीरूगिरी की भनक लगी, तो काफी संख्या में लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई।

मुकेश के भाई व अन्य परिजनों ने मुकेश से नीचे उतरने के लिए काफी मिन्नतें की, लेकिन वह नीचे उतरने को तैयार नहीं था। बार-बार वह धमकी दे रहा था कि अगर उसे रूठी हुई पत्नी अर्चना व बेटी से नहीं मिलाया गया तो वह हाई टेंशन बिजली के तार को छू कर अपनी जान दे देगा।

शनिवार को भी मुकेश इसी तरह टॉवर पर चढ़ गया था। उस वक्त वह ज्यादा ऊंचाई पर नहीं चढ़ा था, जिससे लोगों ने उसे नीचे उतार लिया था, लेकिन रविवार को वह काफी ऊंचाई पर चढ़ गया। उसे बचाने के चक्कर में किसी और को टॉवर पर चढ़ाना, उसकी भी जान जोखिम में डालने जैसा था।

इस कारण इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मुकेश की शिक्षा कक्षा 12 तक हुई है। वह एक स्थानीय कंपनी में काम करता था, लेकिन जबसे उसे पत्नी छोड़ कर गई, तब से उसने काम पर जाना बंद कर दिया है। कुछ साल पहले मुकेश की शादी अर्चना से हुई। अभी उनके दो बच्चे हैं।

घरेलू विवाद व मुकेश की शराब की आदत से त्रस्त होकर अर्चना उसे छोड़कर निपानी सोनेगांव स्थित मायके चली गई। इस बीच मुकेश ने रूठी पत्नी को मना कर वापस लाने की कोशिश की, लेकिन अर्चना ने वापस आने से मना कर दिया। अंतत: उसने रविवार को वीरूगिरी दिखाते हुए आत्महत्या करने की धमकी दी। मुकेश की इन हरकतों से उसके माता-पिता व भाई भी परेशान हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मुकेश से नीचे उतरने के लिए काफी चिररौरी-मिन्नतें की। अगर पुलिस उससे सख्ती करती तो वह तार छू कर जान भी दे सकता था। मुकेश पुलिस से भी बार-बार यही कह रहा था कि उसकी पत्नी अर्चना व बेटी को उससे मिलाया जाए, तभी वह नीचे उतरेगा। आखिरकार सहायक उपनिरीक्षक भुजाड़े ने सूझबूझ से काम लेते हुए मुकेश को यह कह कर आश्वस्त किया कि नीचे उतरने पर, पुलिस उससे उसकी पत्नी व बेटी से जरूर मिलाएगी और उस पर कार्रवाई भी नहीं की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...