आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2011

इस स्टंट को देख मौत ने भी खाया खौफ, प्लीज आप न करें ऐसा!

| Email Print
600 फिट की उंचाई (मेहरानगढ़ किला जोधपुर के जयपोल का बाहरी वुर्ज), उस पर साइकिल और साइकिल पर 32 प्रकार के योग!सुनकर आश्चर्य ज़रूर होगा लेकिन राजस्थान की माटी के लाल खींवजी उर्फ़ खींवराज गुर्जर के लिए यह कोई हैरत की बात नहीं है उनके लिए ऐसे करतब दिखाना जैसे एक आम बात है, वर्ल्ड बॉडी चैम्पियनशिप में भारतीय टीम के कोच रहे और साइकिलिंग में नेशनल चैम्पियन खींवराज गुर्जर हैरत अंगेज कारनामे दिखाने वाले उन कलाकारों में शुमार हैं जो अपने रिकॉर्ड खुद बनाते हैं और खुद ही तोड़ते हैं|

टीवी के कार्यक्रम 'शाबाश इण्डिया' (2006 ) में बीएमएक्स बाइक स्टंट और बोंगो बोर्ड बैलेंसिंग के जरिये जब उन्होंने अपने हुनर का प्रदर्शन किया तो पूरे देश ने दांतों तले उंगली दबा ली| गौरतलब है की 5 दिसंबर को खींवराज जी ने अपना 63 वां जन्मदिवस मनाया है| 1948 में जन्मे खींवराज वृद्धावस्था की दहलीज पर कदम रख चुके हैं लेकिन उनका अदम्य साहस और मौत को चुनौती देने वाले ये करतब आज के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं!

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...