आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 दिसंबर 2011

कुरआन की आयत पर पेन रखते ही उसमें से आने लगती है 'आवाज'


रांची. बाजार में एक ऐसा पेन आ गया है, जिसे पवित्र ईश्वरीय धर्मग्रंथ कुरआन की आयत पर रखते ही उसमें से आवाज आने लगती है। इस अजूबे को संभव किया है आज के विज्ञान ने। कुरआन पढऩे की आवाज को इच्छानुसार बदला भी जा सकता है। बल्कि उसकी गति को भी आप नियंत्रित कर सकते हैं।

इस पेन से कुरआन की पूरी 114 सूरतें दुनिया की 23 प्रमुख भाषाओं में सुनी जा सकती हैं। मलेशिया के एक इस्लामी संगठन अकेडियन ने पेन को इस्तेमाल करने की स्वीकृति दे दी है

रांची विवि के मनोविज्ञान विभाग के पूर्व अध्यक्ष्य शाहिद हसन ने कहा कि पवित्र कुरआन पर हजारों वैज्ञानिक अनुसंधान कर रहे हैं। कुरआन रीड पेन का इस्तेमाल काफी आसान है। यह इस्लाम के अनुयायियों के लिए उपयोगी है। इस्लाम के वास्तविक रूप को गहराई से समझने और जानने वालों के लिए भी यह पेन अच्छा माध्यम बन सकता है। इसके अलावा इससे अरबी भाषा भी सीखी जा सकती है।

रांची इमाम ईदगाह के मौलाना असगर मिसबाही ने कहा कि पवित्र कुरआन की पहली आयत जब अवतरित हुई, तो उसका पहला शब्द था, इकरा अर्थात पढ़ो। दुनिया में यह किताब अकीदत के साथ पढ़ी जा रही है। इस पवित्र ग्रंथ के सभी अक्षर और शब्द उसी रूप में सुरक्षित हैं। करोड़ों हाफिज हैं, जिन्हें कुरआन कंठस्थ है। पेन का बजा इस्तेमाल हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...