आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 दिसंबर 2011

गाल का डिंपल खोल देता है आपके हर राज, ये है जानने का आसान तरीका


अगर आप जानना चाहते हैं कि कौन कैसा है? किसके दिल में क्या चल रहा है तो आपको सिर्फ किसी के गालों में बनने वाले डिंपल और गालों पर गौर करना चाहिए। इससे आप आसानी से पता कर सकते हैं कि कौन कैसा है?

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार गालों के आकार-प्रकार, रंग, चिकनाई एवं कांति के अनुसार किसी के स्वभाव, चरित्र और कार्यक्षमता का पता लगाया जा सकता है। जिन लोगों के गालों में गड्ढा पड़ता है वे अध्ययनशील, विवेकी, उदारमन, सुदंर तथा सौंदर्यप्रेमी होते हैं।
अलग-अलग तरह के गालों में पडऩे वाले गड्ढों का फल अलग होता है।
ज्यादा ही गौरे गालों में डिम्पल बनना अशुभ माना जाता है। क्योंकि सफेद रंग के गाल अस्वस्थता का प्रतीक होते हैं। ऐसे लोग निराशावादी, आलसी, हीनभावना से ग्रसित, अनिश्चितता की भावना से भरे होते हैं और हर कार्य को अपने ही ढंग से करते हैं।

हल्के लालीमा लिए गालों का गढ्डा जातक के क्रोधी, साहसी, युद्धप्रिय व उत्तेजित होने का संकेत देता है साथ ही ऐसे लोगों में कई विशेषताएं होती है।

गुलाबी गालों में पडऩे वाला डिम्पल शुभ फल देने वाला माना जाता है। ऐसे गालों में पडऩे वाले गड्ढे जातक की संतुलित मानसिकता को प्रदर्शित करते हैं।

मांसल (भरे) गालों को सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार भोगी, समृद्ध तथा विलासी माना गया है। ऐसे गालों में पडऩे वाले गड्ढे बताते हैं कि ऐसे लोगों का मानसिक विकास शरीर के अपेक्षा कम होता है। यदि जातक के गाल सामान्य मांसल, चिकने एवं तेज लिए हुए हो तो जातक में शारीरिक व मानसिक शक्ति संतुलित होती है। उनमें आकर्षण, प्रभाव व व्यावहारिकता के गुण भी होते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...