आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 दिसंबर 2011

'भारतीय' बंदर 'पाक' के अंदर, मचा बवाल, उठा इंसानियत पर सवाल!


| Email Print

इस्लामाबाद.भारत की सीमा पार करके पाकिस्तान पहुंचने वाले बंदर के मसले पर पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने वहां की सरकार की जमकर खिल्ली उड़ाई है।

‘द डॉन’ ने अपने संपादकीय में पाठकों से यह जानने की कोशिश की है कि पाकिस्तान में सीमा पार से एक बंदर का बगैर वीजा के देश में घुस आना यहां की सरकार के खिलाफ भारत, अमेरिका और इजरायल की साजिश कैसे हो सकती है।

रहीम यार खान के रेगिस्तान में भारत की ओर से टहलते आ रहे बंदर को पकडऩे के बाद बहावलपुर चिडिय़ाघर में रखा गया है। चिडिय़ाघर के प्रबंधक ने भी कहा है कि यह एक मामूली किस्म का बंदर है न कि जासूसी में इस्तेमाल होने वाला प्रशिक्षित बंदर।

इस बंदर को जहां भारत भेजे जाने की अटकलें हैं तो कुछ अधिकारियों का कहना है कि इसे किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह आम लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है। पशु अधिकारों के लिए काम करने वाले एक भारतीय संगठन ने इस बंदर को लौटाए जाने की मांग की है ताकि इसे जंगलों में छोड़ा जा सके।

द डॉन ने भी इसका समर्थन किया है। अखबार ने संपादकीय में एक सीमा मुक्त विश्व बनाने की बात करते हुए लिखा है कि दुनिया को मनुष्य ने सीमाओं में बांटा हुआ है जबकि प्रकृति किसी सीमा में यकीन नहीं रखती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...