आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 नवंबर 2011

फूलपुर से फंसी कांग्रेस? केंद्रीय मंत्रियों पर एफआईआर, राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला

| Email Print

इलाहाबाद.राहुल गांधी की सभा में छात्रसंघ चुनावों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे युवक की पिटाई करने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मुंबई के बांद्रा कोर्ट में राहुल गांधी के यूपी के लोगों को महाराष्ट्र में भीख मांगने संबंधी बयान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि कल राहुल गांधी ने फूलपुर के झुंसी में सभा करके उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। राहुल जब हेलीकॉप्टर से उतर रहे थे तब समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए थे जिनमें अभिषेक यादव नाम के छात्रनेता की कांग्रेसी नेताओं ने कैमरे के सामने ही जमकर धुनाई की थी।

अभिषेक ने कल थाना झुंसी में केंद्रिय मंत्रियों जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह, सांसद प्रमोद तिवारी और एमएलसी सदस्य नसीब पठान के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के लिए तहरीर दी थी। अभिषेक की तहरीर पर इन चारों नेताओं के खिलाफ यूपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अभिषेक यादव ने पुलिस को दी गई अपनी तहरीर में लिखा है कि वो इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली के लिए राहुल गांधी को एक ज्ञापन देना चाहता थे, लेकिन उनसे मिलने की कोशिश में केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जितिन प्रसाद, केंद्रीय पैट्रोलियम राज्य मंत्री आर.पी.एन. सिंह, कांग्रेस विधान मण्डल दल के नेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधायक नसीब पठान तथा इनके सुरक्षा कर्मियों समेत कई लोगों ने उन्हें जमकर लात-घूंसों से मारा-पीटा। तहरीर में अभिषेक ने कांग्रेसी नेताओं पर फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है।
दैनिक भास्कर डॉट कॉम से बातचीत में अभिषेक ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार होता है लेकिन कांग्रेसी नेताओं ने राहुल गांधी के सामने नंबर बढ़ाने के लिए देश के कानून और संविधान को किनारे रखकर उनके साथ हिंसा की जिससे कांग्रेस की काफी फजीहत हुई। गौरतलब है कि अभिषेक यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। वो इसके लिए अनशन पर भी बैठे थे। झुंसी थानाध्यक्ष के मुताबिक कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (पांच से अधिक लोगों का बलवा करने के उद्देश्य से एकत्र होना)/149 (हथियार का इस्तेमाल), 323 (मारपीट), 504 (गाली-गलौज) तथा 7 क्रिमिनल लॉ एमेण्डमेन्ट एक्ट (डर पैदा करना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
14 नवंबर को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस के अवसर पर कांग्रेस ने उनके संसदीय क्षेत्र रहे फूलपुर में राहुल गांधी की विशाल सभा करके उत्तर प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। लेकिन सभा के दौरान कांग्रेसी नेताओं द्वारा समाजवादी पार्टी के छात्रनेता को पीटने की घटना और राहुल के यूपी के लोगों के भीख मांगने संबंधी बयान ने सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या फूलपुर से कांग्रेस फंस गई है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...