आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 नवंबर 2011

राजस्थान के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, मदेरणा से अशोक गहलोत ने की मुलाकात

| Email Print

जोधपुर. राजस्थान में लापता नर्स भंवरी देवी के प्रकरण के चलते राजनीतिक भंवर में फंसी अशोक गहलोत सरकार के सभी मंत्रियों ने आज सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया। मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी मंत्रियों को इस्‍तीफे के लिए राजी किया। अब गहलोत नए सिरे से मंत्रिमंडल का गठन करेंगे। यह कवायद इसलिए की गई है, ताकि दागदार लोगों को इस बार मंत्रिमंडल से दूर रखा जा सके..

जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ भंवरी देवी प्रकरण में बुरी तरह फंसे पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा से भी मुलाकात की।


इस बीच,भंवरी देवी गुमशुदगी मामले में हाईकोर्ट की फटकार के बाद सीबीआई ने जांच में तेजी ला दी है। सीबीआई ने भंवरी का सुराग देने पर दी जाने वाली इनामी राशि बढ़ाकर 10 लाख रुपये करने का ऐलान किया है। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने सोमवार को इस मामले में जोधपुर के समीप कई जगहों पर छापे मारे। ये छापे भंवरी देवी की रहस्‍यमय गुमशुदगी मामले में और सबूत जुटाने के लिए मारे गए। हाईकोर्ट ने सीबीआई को 24 नवंबर तक स्‍टेटस रिपोर्ट देने को कहा है।

आरोपी कांग्रेसी विधायक मलखान सिंह के भाई के घर जब सीबीआई ने छापे मारे तो जांच एजेंसी के अधिकारियों पर कुछ लोगों ने पत्‍थर फेंके। विधायक की बहन इंद्रा बिश्‍नोई के जोधपुर स्थित घर से एक कम्‍प्‍यूटर बरामद हुआ है। सीबीआई ने इसे जब्‍त कर जांच के लिए अपने कब्‍जे में ले‍ लिया है। जांच एजेंसी को इसके जरिये उस सीडी के बारे में कुछ सबूत हाथ लगने की उम्‍मीद है जिसमें मदेरणा और भंवरी को आपत्तिजनक अवस्‍था में दिखाया गया है।

भंवरी मामले में दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका की सुनवाई के दौरान सोमवार को हाईकोर्ट ने सीबीआई से कहा कि इस मामले की जांच अनंतकाल तक जारी नहीं रखी जा सकती। अदालत ने इस बात को लेकर चिंता जताई कि इस प्रकरण का हश्र भी कहीं नोएडा के आरुषि मामले जैसा नहीं हो जाए। कोर्ट ने सीबीआई से यह पता लगाने को कहा है कि भंवरी देवी जिंदा है या मर गई।


सीबीआई भंवरी गुमशुदगी मामले में आरोपी पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की पत्‍नी लीला मदेरणा के अलावा लूणी से विधायक मलखान सिंह के परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ की। सीबीआई ने इंद्रा बिश्‍नोई और राजेश परिहार के अलावा भंवरी के पति अमरचंद से भी पूछताछ की। इस मामले के मुख्य आरोपियों के ब्रेन मैपिंग टेस्ट की इजाजत नहीं मिली है। सीबीआई की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को अभियुक्‍तों की ब्रेन मैपिंग की इजाजत नहीं दी।
उधर, भंवरी देवी के साथ कथित तौर पर अश्‍लील सीडी में दिखने वाले पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की पत्‍नी लीला मदेरणा ने जब यह पूछा गया कि इस मामले का बतौर पत्नी या मां उन पर क्या असर पड़ा है, तो उन्होंने कहा कि इससे उन पर कोई असर नहीं पड़ा है। उनके मुताबिक यह सब तो राजा महाराजाओं के दौर से चल रहा है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...