आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 नवंबर 2011

विश्व प्रसिद्ध दरगाह की सुरक्षा में लगी सेंध, लेकिन टला बड़ा हादसा

| Email Print Comment
अजमेर. ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की विश्व प्रसिद्ध दरगाह की सुरक्षा में बुधवार शाम तीन युवकों ने सेंध लगा दी। बैग आदि सहित झालरे की ओर बनी दीवार फांद कर दरगाह में घुसे इन युवकों को सुरक्षा के लिए तैनात प्रहरियों ने पकड़ कर दरगाह थाना पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस ने बारीकी से जांच-पड़ताल और नाम-पतों की तस्दीक के बाद उन्हें छोड़ दिया।

जांच में पता चला कि दरगाह गेट पर जांच के दौरान इन लोगों को बैग और अन्य सामान भीतर ले जाने की इजाजत नहीं दी गई थी। लिहाजा तीनों ने दीवार फांदकर बैग भीतर पहुंचाने की जुगत भिड़ाई। हालांकि उनके सामान में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली, लेकिन इस घटना को दरगाह की सुरक्षा में गंभीर खामी माना जा रहा है। सुरक्षा जाप्ते के प्रभारी ने मामले को चिंताजनक बताते हुए आला अफसरों को रिपोर्ट दी है।

पहले रोक दिया था

दरगाह परिसर में सुरक्षा जाप्ते के प्रभारी एसआई सूरज सिंह राठौड़ ने बताया कि बुधवार को दोपहर में जांच के दौरान जायरीन परिवार के लोगों को बैग और अन्य सामान भीतर ले जाने से रोक दिया गया था। सुरक्षा कारणों से कई तरह का सामान दरगाह के भीतर ले जाने पर रोक है।

लेकिन तीनों जने झालरा के निकट बनी दीवार फांदकर दरगाह के भीतर पहुंच गए। झालरा की ओर बने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की इन पर नजर पड़ने से तीनों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक थाने पर की गई पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि दीवार फांदकर सामान लाने का रास्ता उन्हें दरगाह से जुड़े व्यक्तियों ने ही बताया।

एसआई सूरज सिंह राठौड़ ने बताया कि ख्वाजा साहब की दरगाह में सुरक्षा के लिए यह चिंता का विषय है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...