आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 नवंबर 2011

मुकदमे हम झेलते हैं सत्ता का सुख मंत्री लेते हैं'

जयपुर.यूथ कांग्रेस की प्रदेश और जिला कार्यकारिणी की साझा बैठक में युवा नेताओं ने संगठन और सरकार में खुद की बेकद्री और पार्टी में हावी होती मठाधीश संस्कृति पर खरी-खरी सुनाई।

यूथ कांग्रेस के सांगानेर विधानसभा इकाई अध्यक्ष ने कहा कि मुकदमे कार्यकर्ता झेलता है और सत्ता का सुख मंत्री लेते हैं। जेल हम जाते हैं और सुख मठाधीश लें यह संस्कृति ठीक नहीं है। मंत्री कार्यकर्ताओं की सुन नहीं रहे हैं और सत्ता के मजे ले रहे हैं।

चुनाव लड़ने वाले एमएलए एमपी और मंत्री बनकर कार्यकर्ताओं को भूल जाते हैं। प्रदेश के हालात बहुत खराब हैं। सत्ता और संगठन में तालमेल नहीं है। समय रहते चेत जाइए वरना पार्टी के लिए इसके नतीजे बहुत खराब होंगे।

दौसा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नहीं है कोई धणी-धोरी

यूथ कांग्रेस के दौसा के एक नेता ने कहा कि दौसा में निर्दलीयों का राज है, वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सुनने वाला कोई नहीं है। कृषि मंडी में भाजपा के ब्लॉक अध्यक्ष तक को सदस्य मनोनीत कर दिया गया। दौसा से मनोनीत आठ कृषि मंडी सदस्यों में से पांच गैर कांग्रेसी हैं। समस्याओं का निराकरण कैसे हो पाएगा, यह संभव नजर नहीं आ रहा है।

कार्यकर्ताओं के काम समय पर हों, इसका भी पार्टी बनाए सिटीजन चार्टर

जोधपुर लोकसभा इकाई के अध्यक्ष ने कहा, हमें अपनों से ही समस्या है। हमारे अपने ही नेता कार्यकर्ताओं की नहीं सुनते। पार्टी का भी सिटीजन चार्टर बनना चाहिए जिसमें समय पर कार्यकर्ताओं के काम करने का प्रावधान करना चाहिए।

बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान, यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पवन गोदारा, राज्यसभा सांसद अश्क अली टाक, कांग्रेस महासचिव नीरज डांगी, युकां महासचिव बालेंदु सिंह शेखावत सहित कई नेताओं ने विचार व्यक्त किए।

यूं बयां की पीड़ा

> जब गांव में जाते हैं तो लोग कहते हैं आप तो राहुल की टीम के सदस्य हो, आपकी ही सुनवाई नहीं हो रही है तो कांग्रेस में आम आदमी की क्या होगी?

> यूथ कांग्रेस में कोई युवा नेता जिले में अच्छा काम करता है तो बड़े नेता उसे इस डर से गिराने में लग जाते हैं कि कहीं वह उनसे बड़ा नेता न बन जाए।

> प्रदेश युकां महासचिव धीरज गुर्जर ने कहा, जिला कांग्रेस कार्यालयों में यूथ कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्षों को कार्यालय के लिए जगह देने को लेकर 3 बार पीसीसी से चिट्ठी जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यूथ कांग्रेस के नेताओं को जिला कांग्रेस में पद मिलना चाहिए। निकट संबंधियों के तबादले कराना कार्यकर्ता का अधिकार है, इस पर ध्यान देना चाहिए ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...