आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 नवंबर 2011

सोनिया के दरबार से लौटे गहलोत, राहुल से मिलन रह गया अधूरा

| Email Print

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गुरुवार शाम को जयपुर पहुंच गए। वे पिछले चार दिन से दिल्ली में थे। दिल्ली के सूत्रों के अनुसार गहलोत को अभी राहुल गांधी से भी मिलना है, लेकिन वे उत्तरप्रदेश में व्यस्त हैं और उनसे मिलने के लिए गहलोत को एक बार फिर दिल्ली का दौरा करना पड़ सकता है।

मुख्यमंत्री गहलोत के लगातार दिल्ली जाने और कई दिन के ठहराव को लेकर राजस्थान में राजनीतिक गतिविधियां और चर्चाएं तेज हैं। गहलोत के दिल्ली दौरे को उत्तरप्रदेश के चुनावों के संदर्भ में गोपालगढ़ की घटनाओं के बाद राहुल गांधी के आकस्मिक दौरे के नतीजों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार गहलोत गुरुवार शाम को दिल्ली में सिर्फ सोनिया गांधी से मिले। इससे पहले पिछले दो तीन दिनों के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलते रहे थे। इनमें सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल, राजस्थान के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक आदि तो थे ही, वे कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मिले।

गहलोत की सबसे चर्चित मुलाकात भंवर जितेंद्रसिंह के ससुर ब्रिजेंद्रसिंह से रही। उन्हें राहुल गांधी और सोनिया गांधी के काफी करीब समझा जाता है। वन्य जीव प्रेमी ब्रिजेंद्रसिंह का नाम एक बार वाइल्ड लाइफ बोर्ड ऑफ राजस्थान के चेयरमैन के तौर पर भी प्रस्तावित किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...