आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2011

केजरीवाल, बेदी, सिसोदिया, प्रशांत से तंग आए अन्‍ना? ब्लॉग बंद करने का ऐलान


| Email Print Comment

नई दिल्‍ली. अन्‍ना हजारे टीम अन्‍ना के चार सदस्‍यों से तंग आ चुके हैं। ये चार सदस्‍य हैं अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी, मनीष सिसोदिया और प्रशांत भूषण। और, यह दावा किया है अन्‍ना के ब्लॉगर राजू पारुलेकर ने। राजू ने एक चिट्ठी सार्वजनिक की है। अन्‍ना के दस्‍तखत वाली इस चिट्ठी में कहा गया है कि मैं जल्‍द से जल्‍द अपनी कोर कमेटी भंग कर नई कमेटी बनाना चाहता हूं।
लेकिन अन्ना ने शनिवार को राजू परुलेकर के आरोपों पर जवाब देते हुए ऐलान किया, 'मैं अपना ब्लॉग अब बंद कर दूंगा। अगर चिट्ठी पर दस्तखत होंगे तो वह सही चिट्ठी है। मैं अपने विचार कभी कभी लिखता रहता हूं। लेकिन अंतिम तौर पर उसे तभी फाइनल माना जाएगा जब उस पर मेरे हस्ताक्षर होंगे। मेरी टीम पर आरोप लग रहे हैं। आरोप लगने के बाद मैं सोच रहा था क्या टीम में बदलाव लाया जाना चाहिए? मुझे लगता है कि हमें बदनाम करने की साजिश है।'
राजू ने कुछ दिन पहले भी दावा किया था कि जल्द ही टीम अन्ना का विस्तार होगा। उनके मुताबिक, 'नए लोगों को जगह मिलेगी। अपने स्वार्थ से परे हटकर लोग इस आंदोलन से जुड़ना चाहते हैं। इसमें सेना के रिटायर्ड अधिकारी, पूर्व जज शामिल होंगे। अन्ना चाहते हैं कि देश भर में 20 से 45 साल के युवा स्वयंसेवकों की टीम बने।' तब राजू के विचारों को उनके निजी विचार करार देते हुए अन्ना हजारे के प्रवक्ता और निजी सचिव सुरेश पठारे ने कहा कि इस बारे में अन्ना हजारे ने अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।
शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में अन्‍ना से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि मैंने कोर कमेटी भंग करने की कभी बात नहीं की। अन्‍ना ने राजू से कभी बात-मुलाकात होने तक से इनकार कर दिया। उल्‍टे उन पर निशाना साधते हुए कहा- हवा में बात क्‍यों करते हैं? इससे आहत राजू ने खुद को सही साबित करने के लिए 23 अक्‍टूबर, 2011 को लिखी अन्‍ना की चिट्ठी उनके ब्‍लॉग पर डाल दी। इस चिट्ठी में कथित तौर पर अन्‍ना ने टीम के चारों सदस्‍यों को अलोकतांत्रिक, अवसरवादी तक कहा है।

राजू अन्‍ना के ब्‍लॉगर हैं। अन्‍ना ब्‍लॉग के लिए मराठी में अपनी बात लिख कर राजू को देते थे। वह उसका अनुवाद कर उसे अन्‍ना के ब्‍लॉग पर डालते थे। राजू का कहना है कि अन्‍ना ने 23 अक्‍टूबर को लिखी यह चिट्ठी भी उन्‍हें इंटरनेट पर डालने के लिए दी थी, लेकिन अन्‍ना के निजी सचिव सुरेश पठारे ने कुछ दिनों के लिए उसे सार्वजनिक नहीं करने के लिए कहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...