आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 नवंबर 2011

पांच लाख में बेच देते थे 45 लाख की 'गिन्नियां'!

| Email

जयपुर.नकली गिन्नियों को असली सोने की बताकर ठगी का प्रयास कर रहे दंपती सहित तीन लोगों को कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

वे इंदिरा बाजार में एक व्यक्ति को मेट्रो खुदाई में गिन्नियां निकलने तथा सस्ते में बेचने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे।

पूछताछ में इस तरह की गिन्नियां दिल्ली से महज हजार रुपए में बनवाकर लाने की बात कही। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रूपाराम (41), उसकी पत्नी मीना देवी (38) तथा बाबू भाई (44) अहमदाबाद निवासी हैं। वे गुरुवार को जयपुर आए थे। बरामद गिन्नियों का वजन साढ़े पांच किलो है। इन पर वर्ष 1692 लिखा है।

जांच के लिए देते थे असली

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ग्राहक को विश्वास में लेने के बाद गिन्नी का एक टुकड़ा जांच के लिए देते। यह टुकड़ा असली होता। जब जांच में असली सोना होने की पुष्टि होती तब नकली गिन्नियां बेच देते। ठगी करने के बाद वे फरार हो जाते।

45 लाख की बताते, फिर बेच देते थे पांच लाख में

इंदिरा बाजार में तीनों एक व्यापारी को 45 लाख रुपए कीमत की गिन्नियां बताकर पांच लाख में सौदा कर रहे थे।

व्यापारी को झांसा देने के लिए मेट्रो खुदाई में इन गिन्नियों के निकलने की बात कह रहे थे। व्यापारी को शक हुआ तो उसने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...