आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 नवंबर 2011

इस 400 साल पुरानी दुर्लभ ‘अंबर स्टोन’ से मिलेगा बच्चा!

| Email Print Comment


अगर आपने करामाती ‘अंबर स्टोन’ के बारे में सुना है तो व्यापार मेले के अंतिम शेष दो दिनों में इस दुर्लभ ‘अंबर स्टोन’ का दर्शन भारत सरकार के हॉल नम्बर 7 के एक नम्बर स्टोर पर करें। स्टॉल पर प्रदर्शित किए गए दुर्लभ ‘अंबर स्टोन’ को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। प्रसिद्ध वास्तु एक्सपर्ट डा. अनिल कथूरिया के अनुसार ‘अंबर स्टोन’ किसी भी प्रकार के निगेटिव ऊर्जा से बचाने में बेजोड़ है।
इसकी खासियत है कि अगर असली अंबर स्टोन हो तो जिस महिला का गर्भ बार-बार गिर जाता है वह ‘अंबर स्टोन’ की माला पहन ले या एक पत्थर भी गले में पहन ले तो असमय गर्भपात नहीं होगा और मातृत्व सुख आसानी से हासिल कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त इस स्टोन को पानी में डालकर उसका पानी पीने से आदमी का हृदय रोग व किसी भी प्रकार के रक्तचाप को नियंत्रित करता है।
डा. कथूरिया ने बताया कि ‘अंबर स्टोन’ का निर्माण रूस के बाल्टिक सागर में पाईन ट्री के रिजन में निर्माण होता है और इसके बनने में ४ सौ से ५ सौ साल लगते हैं। कहा जाता है कि इस पत्थर के निर्माण के दौरान समुद्री जीवों, मकोड़ों पत्थर के अंदर ही रह जाते हैं जो ‘अंबर स्टोन’ धारण करने वाले इंसान का विपरित शक्तियों से बचाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...