आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अक्तूबर 2011

हम नेता होते ही कमीने हैं: सुबोधकांत

अजमेरसूफी इंटरनेशनल फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह के दौरान केंद्रीय पर्यटन मंत्री सुबोधकांत सहाय अपने हमपेशा नेताओं के लिए ‘कमीने’ शब्द का प्रयोग करने से भी नहीं चूके। किसी भी मुद्दे को खुद के हित में भुनाने की नेताओं की प्रवृत्ति पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि टीवी पर जब रामायण धारावाहिक शुरू हुआ तब हिंदू और मुसलमान चप्पल उतार कर आदर सहित रामायण सीरियल देखने बैठते थे, लेकिन नेताओं ने उसी सहिष्णुता और समभाव का लाभ उठाकर राम मंदिर को भी राजनीतिक मुद्दा बना दिया। इस वजह से पूरे देश को सांप्रदायिकता का दंश झेलना पड़ा। बाद में पत्रकारों ने जब उनकी ओर से प्रयुक्त ‘कमीना’ शब्द का प्रयोग किए जाने पर पूछा गया तो उन्होंने पुन: कहा कि मैं कह रहा हूं कि हम नेता होते ही ‘कमीने’ हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रामानंद सागर द्वारा श्रीकृष्णा सीरियल बनाने पर भी विचार किया जा रहा था लेकिन अयोध्या मामले के कारण श्रीकृष्णा धारावाहिक की स्वीकृति नहीं दी गई।

अब अच्छा माहौल है, कई चैनलों पर धार्मिक कार्यक्रम दिखाए जा रहे हैं।
आडवाणी हताश
केंद्रीय पर्यटन मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि भाजपा नेता व पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी हताश हो गए हैं। वे हताशा से उबरने की कोशिशों में लगे हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ जनचेतना यात्रा भी उसी का एक हिस्सा है। आडवाणी को भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी यात्रा कर्नाटक से शुरू करनी चाहिए थी। उनकी प्रधानमंत्री बनने की चाहत पूरी नहीं होगी। सहाय ने अन्ना हजारे की टीम की ओर से कांग्रेस के खिलाफ किए जा रहे प्रचार पर कहा कि जिनके घर शीशे के होते हैं उन्हें ध्यान रखना चाहिए। अन्ना हजारे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते-लड़ते कांग्रेस के खिलाफ हो गए। कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी है और उसके खिलाफ कई दल चुनाव लड़ते हैं। अन्ना की टीम राजनीतिक विरोध करना चाहती है तो उनसे चुनाव लड़ना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...