आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अक्तूबर 2011

मंत्री मंडल में फेर बदल के लिए गहलोत ने की राहुल से गुफ्तगू

जयपुर.प्रदेश में बदलते राजनीतिक हालात के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी से मुलाकात की। गहलोत कांग्रेस के महासचिव अहमद पटेल और मुकुल वासनिक से भी मिले और लंबी बातचीत की।

भंवरी देवी प्रकरण के बाद महिपाल मदेरणा की मंत्री पद से बर्खास्तगी और गोपालगढ़ फायरिंग मामले के बाद मुख्यमंत्री की इस मुलाकात को प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल के रूप में देखा जा रहा है।

जानकार सूत्रों के अनुसार गहलोत की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और राहुल गांधी के साथ की गई मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वे राहुल गांधी के साथ पौन घंटा से अधिक समय तक रहे।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने गोपालगढ़ प्रकरण के बाद की स्थितियों की जानकारी दी और भंवरी प्रकरण में की गई कार्रवाई के बारे में राहुल गांधी को अवगत कराया है।

इसके साथ ही मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल पर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है। गहलोत ने अहमद पटेल और मुकुल वासनिक से अलग अलग मिले। इन दोनों के साथ ही उनका मुलाकात आधा घंटे से अधिक समय तक रही।

जानकारों का कहना है कि इन दोनों नेताओं से भी संभावित फेरबदल के बारे में राय मशविरा किया, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री गहलोत राष्ट्रीय विकास परिषद (एनडीसी) की बैठक में भाग लेने के लिए गए हैं।

उनके शनिवार को जयपुर लौटने का कार्यक्रम है, लेकिन अगर मुकुल वासनिक के साथ आने का कार्यक्रम बना तो रविवार को लौटेंगे। वासनिक रविवार को यहां होने वाली कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे।

इस बीच पता चला है कि चिकित्सा मंत्री ए.ए. खान, शिक्षा मंत्री भंवर लाल मेघवाल, और जनसंपर्क राज्य मंत्री अशोक बैरवा और संसदीय सचिव गिर्राज सिंह मलिंगा एवं कुछ विधायक दिल्ली में है। बाबूलाल नागर भी दिल्ली गए थे, लेकिन वे शनिवार को ही वहां से रवाना हो गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...