आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अक्तूबर 2011

बाल ठाकरे ने दी चेतावनी, मुसलमान के हाथों काफा लेने से मोदी ने किया इनकार

| Email


सूरत. सद्भावना मिशन के तहत उपवास कर रहे गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नवसारी में मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधि के हाथों ‘काफा’ लेने से इनकार कर दिया। मोदी ने यहां आए अन्‍य समुदाय के लोगों की ओर से पेश किए गए सामान्‍य शॉल तो स्‍वीकार कर लिए लेकिन मुस्लिम समुदाय के व्‍यक्ति की ओर से ‘काफा’ (एक तरह का शॉल) लेने से मना कर दिया।

कुछ दिन पहले अहमदाबाद में इस मिशन की शुरुआत के दौरान एक इमाम ने ‘टोपी’ भेंट करनी चाही थी लेकिन मोदी ने इसे भी लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि उन्‍होंने मौलाना से शॉल स्‍वीकार कर ली थी। इस घटना के बाद इमाम ने काफी हो हल्‍ला मचाया और कहा कि मोदी ने उसके धर्म का अपमान किया है।

सद्भावना मिशन के तहत अपने उपवास के दौरान काफा स्‍वीकार नहीं किए जाने की घटना पर बीजेपी ने मोदी का बचाव किया है। हालांकि कांग्रेस मोदी पर निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी के मन में सद्भावना नहीं है, वो सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं।


ताजा घटना से पहले शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के जरिए चेतावनी दी कि यदि नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ की दरगाह आने वाले पाकिस्‍तानियों के लिए वीजा नियमों में छूट के लिए दबाव डाला तो उनसे नाता टूट जाएगा। गुरुवार को प्रकाशित इंटरव्‍यू में ठाकरे ने मोदी को ‘स्‍ट्रांगमैन’ भी माना, लेकिन यह भी चेतावनी दी कि ‘एक बार किसी के दिगाम में हवा गई तो उस आदमी का रास्‍ते से विचलित होना स्‍वाभाविक है।’

ठाकरे ने बीजेपी नेता की मांग का जिक्र करते हुए कहा, ‘मोदी अगर कुछ गलत करते हैं तो हम उन्‍हें सपोर्ट नहीं कर सकते। हमारा और उनका कोई परमाणु करार नहीं हो गया है। अगर वे कुछ गलत करते हैं तो मैं उनसे अलग हूं।’ गौरतलब है कि मोदी ने राजस्‍थान स्थित अजमेर शरीफ दरगाह की जियारत के लिए पाकिस्‍तानियों को ज्‍यादा वीजा दिए जाने की मांग की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...