आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अक्तूबर 2011

..तो क्या चूने के भट्टे में दफन कर दी गई भंवरी देवी!



जोधपुर/ जयपुर एएनएम भंवरी मामले में आशंका जताई जा रही है कि उसे चूने के भट्टे में जला दिया गया है। सीबीआई की टीम ने इसी आशंका को लेकर गुरुवार को सोजत रोड पर स्थित कमल नामक व्यापारी के भट्टे पर जाकर उसकी कार्यप्रणाली देखी। सीबीआई कुछ दिन पहले भंवरी मामले में मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन के नजदीकी और रियां के पूर्व सरपंच गोरधनराम चौधरी के चूने के भट्टे पर भी गई थी।

वहां गोरधन नहीं मिला तो मजदूरों से भंवरी व शहाबुद्दीन के बारे में पूछताछ की थी। उधर, जांच एजेंसी ने इस मामले में सेंट्रल जेल में बंद आरोपी सोहनलाल विश्नोई व बलदेव से दूसरे दिन भी चार घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर आरपी अग्रवाल ने गुरुवार को एसपी राजेश राठी और पूरी टीम के साथ अब तक हुई जांच की समीक्षा की।

पुलिस को भी थीऐसी आशंका

पुलिस की जांच के दौरान भी भंवरी को चूने के भट्टे में जलाने की चर्चाएं थीं। गोरधन चौधरी के शहाबुद्दीन से नजदीकी संपर्क होने के कारण पुलिस ने उसे ग्रामीण महिला पुलिस थाने लाकर पूरे दिन पूछताछ की थी। पुलिस ने गोरधन से कहा था कि वह शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी में सहयोग करे। गोरधन गुजरात में उसका सुराग लगाने भी गया था, लेकिन कामयाब नहीं हुआ।

सीबीआई टीम जयपुर में भी करेगी जांच

भंवरी मामले में जांच के लिए सीबीआई ने जयपुर में डेरा डाल दिया है। टीम यहां भंवरी तथा महिपाल मदेरणा से बात करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही कॉल डिटेल ली है। सीबीआई के ज्वाइन डायरेक्टर आरपी अग्रवाल शुक्रवार को जयपुर आ सकते हैं। दिल्ली सीबीआई सूत्रों के अनुसार टीम पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा से पूछताछ से पहले उनके घर पर तथा सरकारी आवास पर कार्यरत लोगों से पूछताछ करेगी। इसके बाद उन्हें नोटिस भेजेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...