आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अक्तूबर 2011

अमेठी में लोगों ने रोका राहुल का काफिला, सभा में रिवॉल्‍वर के साथ धराया युवक

लखनऊ/अमेठी। उत्‍तर प्रदेश में टीम अन्‍ना के दौरे के बाद कांग्रेस भी हरकत में आ गई है। गुरुवार को आनन-फानन में पार्टी ने अपने नेताओं को उत्‍तर प्रदेश दौरे पर भेजने का ऐलान किया और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी अमेठी पहुंच गए। यहां उनका सामना अन्‍नागीरी से हुआ।
उनके चुनाव क्षेत्र में ही उन्‍हें लोगों का विरोध झेलना पड़ा। जनता ने राहुल का काफिला रोक दिया और साफ छवि के लोगों को ही विधानसभा चुनाव में टिकट दिए जाने की मांग की। राहुल छह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे। अमेठी में जहां वह सभा कर रहे थे, वहां एक शख्स रिवॉल्वर लेकर घुस गया। हथियारबंद इस शख्स को देखकर सुरक्षकर्मी हरकत में आए और उसे गिरफ्तार कर लिया।



पुलिस ने बताया कि, शुरुआती पूछताछ में यह बात सामने आई है कि, शख्स अपने पिता की हत्‍या की निष्‍पक्ष जांच की गुहार लेकर राहुल से मिलना चाहता था। उसके पास से मिला रिवॉल्वर लाइसेंसी है।

कई दिनों से उत्‍तर प्रदेश में जन लोकपाल बिल के लिए समर्थन जुटा रही टीम अन्‍ना ने भी गुरुवार को अमेठी में सभा की। अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों ने लोगों से अपील की कि अगर संसद के शीतकालीन सत्र में जन लोकपाल बिल पारित नहीं हुआ तो कांग्रेस को जनता पूरे राज्‍य में एक वोट भी नहीं दे। केजरीवाल ने कहा, ''हम अभी और कई हमलों के लिए तैयार हैं। हम लोगों का दिल और विश्वास जीत कर इसका जवाब देंगे। हमारी टीम हर तरह के बलिदान के लिए तैयार है।''

टीम अन्‍ना के अभियान के जवाब में कांग्रेस ने अब अपने नेताओं को भी सक्रिय किया है। दिग्विजय सिंह और केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद को गोरखपुर रवाना किया गया। उन्‍होंने जापानी बुखार से मर रहे बच्चों के परिजनों से मुलाकात की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...