आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 अक्तूबर 2011

एक साथ जली तीन चिताएं, ख़त्म हो गई एक पीढ़ी!


कोटा. मांडना में शुक्रवार को हुए हादसे में गंभीर घायल बहू वर्षा ने भी शनिवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हादसे में अब तक तीन जनों की मौत हो गई।

शनिवार को परिवार की एक ही पीढ़ी की तीन चिताएं, एक साथ जली तो माहौल गमगीन हो उठा। अंतिम संस्कार के दौरान उपस्थित लोगों की आंखों से आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे। भाई-दूज के दिन हादसे के शिकार परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है।

गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह उदयपुर से लौटते समय चित्तौडगढ़-कोटा फोरलेन पर मांडना गांव के पास कार पलटकर खाई में जा गिरी थी। इस हादसे में भाई चेतन तलवार व बहन किरण की मौत हो गई, जबकि भाभी व दोनों बच्चे घायल हो गए थे। भाभी वर्षा की भी कोटा निजी अस्पताल में शनिवार तड़के मौत हो गई। तीनों शवों का शनिवार सुबह किशोरपुरा मुक्तिधाम में एक साथ दाह संस्कार किया गया।

मासूम अनभिज्ञ काल के चक्र से

चेतन के दोनों बच्चे रणवीर व अद्वितीय को यह भी पता नहीं है कि उनके सिर से मां-बाप का साया उठ गया है। शनिवार को भी वे रोजाना की भांति खेलकूद में लगे हुए थे। वे घर के बाहर आंगन में खेलते हुए कभी अपने दादा के पास जाकर उनके आंसू पोंछ देते तो कभी दादी की गोद में जाकर बैठ जाते।

वर्षा की मौत के साथ हुई एक पीढ़ी खत्म

श्रीनाथपुरम निवासी यशपाल तलवार के चेतन व किरण इकलौते बेटा-बेटी थे। चेतन व उसकी पत्नी वर्षा भाई-दूज पर बहन को उदयपुर एयरपोर्ट लेने को गए थे। उसकी बहन किरण पुणो से एयरवेज से उदयपुर आई थी।

साथ में उसके दो बच्चे अंश (7) व पलक (8) भी थे। बेगूं उपखंड के मांडना गांव के पास कार बेकाबू होकर खाई में जा गिरी थी। इससे भाई व बहन की शुक्रवार को मौत हो गई थी। शनिवार को चेतन की पत्नी वर्षा की भी मौत हो गई। बहू वर्षा ने इस वर्ष ही बीएड व एमए ड्राइंग में किया था। इनके रणवीर (8) व अद्वितीय (5) दो बच्चे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...