आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 अक्तूबर 2011

अब भ्रष्टाचार का 'भूत' भगाएंगे 'पानी वाले बाबा'!

| Email Print Comment
जयपुर. पानी वाले बाबा राजेंद्रसिंह ने कहा है कि भ्रष्टाचार ऊपर से नीचे तक बह रहा है। इसे रोकने के लिए नीचे से सदाचार की जरूरत है और इस सदाचार के लिए गंगा क्रांति शुरू करनी होगी।

इसके लिए 19 नवंबर को राजघाट पर उपवास किया जाएगा और राजघाट से उसी दिन विजय चौक इंडिया गेट तक गंगा क्रांति मार्च होगा। इसके लिए 18 नवंबर को नई दिल्ली के गांधी शांति प्रतिष्ठान में बैठक होगी। बैठक में गंगा क्रांति अभियान को लेकर कई अहम फैसले लिए जाएंगे।

गंगा जल बिरादरी के बैनर तले राजेंद्रसिंह ने सोमवार को अन्ना हजारे का नाम लिए बिना यहां बयान जारी कर कहा कि हमारे सदाचार से ही हमारा भ्रष्ट आचार, विचार और व्यवहार बदलेगा। तभी भ्रष्टाचारियों को सदाचारी बना पाएंगे। गंगा का भ्रष्टाचार रोकने के लिए गंगा की स्वच्छता और संरक्षण जरूरी है।

अब तक इसके लिए केंद्र सरकार ने जितना भी धन खर्च किया है, उसकी जांच जरूरी है। यह जांच तय समय सीमा में ही पूरी हो जानी चाहिए ताकि दोषियों को दंडित किया जा सके। राजेंद्रसिंह की मांग है कि राष्ट्रीय नदी गंगा बेसिन प्राधिकरण की भूमिका को स्पष्ट बनाया जाए और इसकी बैठकें समय पर बुलाई जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...