आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अक्तूबर 2011

मलबे के ढेर के बीच चौंधियाई आंखें...और तुर्की में हुआ एक चमत्कार !

| Email Print
तुर्की में रविवार को आए भीषण भूकंप में धराशायी हुई एक इमारत के मलबे से 14 दिन की बच्ची जीवित मिली है। वह 48 घंटे मलबे में दबी रही। खास बात यह है कि जिस एरसिस शहर में यह बच्ची मिली वहां 2 डिग्री तापमान है।

बच्ची के तन पर कोई कपड़ा नहीं था, लेकिन उसने मौत को हर मोर्चे पर मात दे दी। जब यह बच्ची जीवित निकाली गई तो भूकंप से परेशान एरसिस शहर के लोगों और राहतकर्मियों के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी।

इस बच्ची का नाम है ‘अजरा’। जिसका मतलब होता है ‘मदद’। जब यह बच्ची निकाली गई तब यह अपनी मां सेनिहा की गोद में थी। सेनिहा ने जैसे ही राहत एवं बचावकर्मियों को देखा उसने रोते हुए अपनी बच्ची को वहां से ले जाने को कहा। अजरा को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां वह स्वस्थ और सुरक्षित है।

उसकी मां और दादी को बाद में मलबे से निकाला गया। दोनों को ज्यादा चोटें नहीं आई हैं पर भूख और प्यास की वजह से कमजोर हो गई हैं। अजरा के पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...