आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2011

'कब्रगाह' बन गया महज दो फीट जमीन का विवाद!


शिवपुरी/भोपाल। कोलारस कस्बे में हरदौल चबूतरा के समीप रहने वाली एक महिला को जमीन विवाद के चलते जेठ, जेठानी व ससुर ने केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार हरदौल चबूतरा के समीप रहने वाली पार्वती (30) पत्नी बल्लू कुशवाह ने पुलिस को बताया कि जेठ-जेठानी से हमारा आंगन में बाउंड्री बनाने को लेकर विवाद चल रहा था। 25 अक्टूबर की रात 10 बजे पार्वती जब अपने घर में थी, तभी उसकी जेठानी त्रिवेणी, जेठ राकेश एवं ससुर छप्पू कुशवाह वहां आ गए।

पार्वती ने बताया कि पहले तो उक्त लोगों ने गाली-गलौज किया और फिर सभी ने एक राय होकर मेरे ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी। जिस समय उक्त लोगों ने पार्वती को आग लगाई, तब उसका पति घर पर नहीं था और उसका पुत्र मोहन व बेटी जमुना घर में ही थी।

महिला को जलता देख परिजनों एवं अन्य लोगों ने उसकी आग बुझाई और उसे तत्काल कोलारस अस्पताल ले जाया गया। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए कोलारस से डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया। कोलारस पुलिस ने महिला पार्वती के बयानों के आधार पर आरोपी राकेश पुत्र छप्पू कुशवाह, छप्पू पुत्र बुद्धू कुशवाह एवं त्रिवेणी पत्नी राकेश कुशवाह के खिलाफ धारा 307, 450, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

रोज होता था विवाद

छप्पू कुशवाह के बेटों में जमीन का बंटवारा हो चुका है। घर के आंगन में दो फीट की जगह बल्लू और राकेश दोनों ही अपने कब्जे में करना चाहते हैं। विवाद पर दोनों भाइयों की पत्नियों में भी विवाद होता रहता है और बीते रोज इतनी बड़ी घटना घटित हो गई

1 टिप्पणी:

  1. अकेला साहब , नेपानगर , जिला बुरहानपुर [ म प्र ] मे एक बहु ने अपने 70 साला ससुर की थाने मे रिपोर्ट दर्ज करवायी की उसके ससुर ने उसके साथ बलत्कार करने की चेष्टा की । जब उसकी तहकिकात की गई तो पता चला की बहु, ससुर की जमीन हडपना चाहती थी । इस लिये उसने झुठी रिपोर्ट दर्ज करवायी थी । तो साहब हद है खुदपरस्ती की । ऐसे लोगो का सामाजिक बहीष्कार करना चाहीये ।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...