आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अक्तूबर 2011

अपनी ही सरकार की खिलाफ धरने पर बैठ गए पार्षद!

जयपुर.शहर की बिगड़ती सफाई व्यवस्था, रोड लाइटों व संसाधनों की कमी और वार्डो में ठप पड़े विकास कार्यो से नाराज कांग्रेस के तीन पार्षदों ने मंगलवार को निगम मुख्यालय में चार घंटे तक धरना दिया।

मेयर व अफसरों के खिलाफ नारे लगाए। इतना ही नहीं उनके समर्थकों ने नेता प्रतिपक्ष को जबरन धरने में बिठा दिया। गार्डो द्वारा रोके जाने पर पार्षद समर्थकों ने मुख्यालय के द्वार के शीशे तक तोड़ डाले।

दोपहर करीब 12 बजे पार्षद सी.एम. शर्मा, मोहिनी कंवर व सुशील शर्मा समर्थकों के साथ निगम मुख्यालय आए। पार्षद समर्थकों ने मेयर ज्योति खंडेलवाल, हैल्थ कमिश्नर के.जी. गोयल समेत निगम अधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोला। पार्षदों का कहना था कि वे समस्याओं को लेकर कई बार पत्र दे चुके, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। मेयर भी उनके वार्ड का दौरा नहीं कर रहीं।

पार्षदों की मांग पर सफाई समिति के चेयरमैन रोशन सैनी, गैराज चेयरमैन ओमप्रकाश गुर्जर व डिप्टी मेयर मनीष पारीक भी धरना स्थल पर पहुंच गए और उनके साथ धरने में शामिल हुए। निगम के आयुक्त मुख्यालय किशोरकुमार भी प्रदर्शन करने वालों को समझाने पहुंचे लेकिन उन्हें लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी। शाम को सीईओ एमपी मीणा ने समझाइश की और पार्षदों का मांग पत्र लिया।

"मैं तो सफाई व्यवस्था में सुधार के प्रयास कर रही हूं। यह एक बड़ी समस्या है। पार्षदों को तो वार्डो की सफाई सुधार में सहयोग देना चाहिए। सभी के प्रयास से हालात सुधारे जा सकते हैं। पार्षदों को इसे राजनीति स्टंट नहीं बनाना चाहिए।"

-ज्योति खंडेलवाल , मेयर जयपुर नगर निगम

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...