आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अक्तूबर 2011

महिला कर्मियों ने कैबिनेट मंत्री से मांगा हक, मिलीं लाठियां..

संगरूर. आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन (सीटू), आशा वर्कर्स यूनियन और मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की ओर से गठित सांझा तालमेल कमेटी की सैकड़ों सदस्यों को रविवार को कैबिनेट मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा के निवास का घेराव करने की कोशिश करते पुलिस के गुस्से का शिकार होना पड़ा।

लुधियाना, बरनाला, संगरूर व मानसा जिलों से जुटी महिला कर्मियों पर पुलिस ने ढींडसा के निवास के समीप लगाए गए सड़क अवरोधक को जबरन उखाड़ने पर लाठियों का प्रयोग किया। इससे पहले पुलिस और यूनियन सदस्यों में काफी धक्का-मुक्की हुई। बल प्रयोग के बाद यूनियन सदस्यों ने कोठी के पास मुख्य सड़क पर धरना दे दिया।

सड़कों पर उतरना मजबूरी

आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन (सीटू) की राज्य अध्यक्ष ऊषा रानी, आशा वर्क र्स यूनियन की महासचिव सरोज रानी, मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की महासचिव हरपाल कौर का कहना है कि राज्य सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है। इस कारण उन्हें सड़कों पर आने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों की ओर ध्यान न दिया गया तो मंत्रियों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा।

यह हैं मांगें

आंनगवाड़ी मुलाजिमों के लिए हरियाणा पेट्रन पर 5 हजार प्रति वर्कर व 2500 रुपए प्रति हेल्पर, आशा वर्कर व मिड डे मील वर्कर को पक्का करना, पेंशन स्कीम के तहत लाना, मेडिकल भत्ता, डीए पेट्रन लागू करना, श्रम कानून लागू करना आदि।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...