आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अक्तूबर 2011

करवा चौथ पर अद्भुत संयोग, मिलेगा शुभ फल

| Email Print Comment

प्रतिवर्ष कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को महिलाओं द्वारा करवा चौथ का पर्व मनाया जाता है। इस बार करवा चौथ पर्व के साथ कुछ शुभ योग भी बन रहे हैं। ज्योतिषियों के अनुसार इस बार करवा चौथ पर वृषभ का चंद्रोदय होगा, जो समृद्धि के साथ-साथ शुभता का कारक भी बनेगा।

इस बार 15 अक्टूबर, शनिवार को करवा चौथ का पर्व है। इस दिन पति की दीर्घायु के लिए महिलाएं दिनभर निराहार रहकर व्रत रखेंगी तथा रात्रि में चंद्र दर्शन कर पति के हाथ से जल पीकर व्रत को तोड़ेंगी। यह पर्व सभी विवाहित महिलाओं के लिए विशेष होत होता है लेकिन इस बार यह कुछ ज्यादा ही खास है क्योंकि इस करवा चौथ पर सिद्धि योग का विशेष संयोग बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार इस बार चतुर्थी पर वृषभ का चंद्रोदय हो रहा है, जिसका स्वामी शुक्र है और शुक्र सौंदर्य एवं आभूषण का अधिपति ग्रह माना गया है, जो कि महिलाओं के जीवन में समृद्धि की वर्षा करेगा एवं शुभता लाएगा। सिद्धि योग सूर्योदय से शुरु होकर अपराह्न 3 बजे तक रहेगा। इस योग में व्रत आरंभ करने से विशेष फल की प्राप्ति होगी।

2 टिप्‍पणियां:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...