आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अक्तूबर 2011

मुख्यमंत्री जी मेरी भी फोटो लगवा दीजिए

| Email Print

लुधियाना . फोटो का विवाद डायल 108 एंबुलेंसों का पीछा नहीं छोड़ रहा। पहले भाजपा के दो मंत्रियों प्रोफेसर लक्ष्मीकांता चावला और सेहतमंत्री सतपाल गोसाईं में फोटो लगाने के मामले पर बयानबाजी हुई और अब सीएम की फोटो लगने से नया विवाद पैदा हो गया है। एंबुलेंसों पर अपनी फोटो न लगाए जाने पर गोसाईं बेहद नाराज हैं। उन्होंने मंगलवार को डायल 108 की फाइल मंगाकर मुख्यमंत्री को यह टिप्पणी करके भेज दी कि एंबुलेंसों पर सीएम के साथ सेहतमंत्री की फोटो भी होनी चाहिए।

अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि इस मामले में गोसाईं को सबसे अधिक ये बात खटकी है कि डायल 108 की एंबुलेंस सेहत महकमे के अधीन काम करती हैं जबकि सिर्फ सीएम की फोटो लगाने के आदेश जारी करते वक्त मंत्री तक को जानकारी नहीं दी गई।

मंत्री को जानकारी दिए बिना किस अफसर ने सीधे डायल 108 का संचालन करने वाली कंपनी को फोटो लगाने के आदेश भेजे। संपर्क करने पर गोसाईं ने सीएम को टिप्पणी भेजने की पुष्टि की। गोसाईं ने कहा कि आदेश किसी के भी माध्यम से गए हों पर उन्होंने अपनी तरफ से फाइल पर लिखकर भेज दिया है, बाकी अब सीएम की मर्जी है।

उधर, पंजाब हेल्थ सिस्टम कापरेरेशन की एमडी राजी पी.श्रीवास्तव ने इस सवाल पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया कि किस अफसर के माध्यम से डायल 108 को सीएम की फोटो लगाने के आदेश गए थे। एमडी ने सिर्फ इतना कहा कि मंत्री की ओर से उनकी फोटो लगाने का प्रपोजल आया है, जो उन्होंने सीएम आफिस को भेज दिया है।

गोसाईं को बहुत पहले दे देना चाहिए था इस्तीफा: कैप्टन

इसी बीच लुधियाना के दुर्गा माता मंदिर पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सेहतमंत्री सतपाल गोसाईं पर शब्दबाण चलाए। कर्मचारियों की हड़ताल से परेशान गोसाईं की इस्तीफे की पेशकश पर कटाक्ष करते हुए कैप्टन ने कहा कि गोसाईं को यह काम बहुत पहले कर देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि गोसाईं के मंत्री बनने से अब तक बारी-बारी से कर्मचारी हड़तालों पर जा रहे हैं, जिससे सरकार की कमजोरी खुलकर सामने आई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...