आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अक्तूबर 2011

अंधविश्वासी पति, विसर्जन के लिए सरोवर पर रखा महिला का कटा पैर!


पुष्कर.रविवार को पुष्कर सरोवर किनारे मिला अज्ञात महिला का आधा कटा पैर टोंक जिले की एक महिला का था। उसे अजमेर के जेएलएन चिकित्सालय के अस्थि रोग विभाग के सहायक आचार्य ने महिला की जान बचाने के लिए काटा था।

वहीं महिला के पति ने कटा पैर तीर्थ स्थल में विसर्जन करने की नीयत से सरोवर के तट पर रखा था। यह तथ्य पुलिस की पड़ताल में सामने आए हैं।

सरोवर के तरणी घाट से बरामद आधे कटे पैर की शिनाख्त के लिए आज पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जिले के सभी छोटे-बड़े अस्पताल खंगाले।थाना प्रभारी दिनेश कुमावत ने अजमेर के जेएलएन चिकित्सालय में पैर का पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से मेडिकल जांच करवाई।

पुलिस को यहां महिला अस्थि रोग वार्ड में भर्ती डिग्गी थानातंर्गत ग्राम चौसला निवासी सीताराम गुर्जर की पत्नी राम कन्या उर्फ लाली (27)को होने की जानकारी मिली।

पुलिस तत्काल वार्ड में पहुंची तथा महिला एवं उसका ऑपरेशन करने वाले अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. देवकांत मीणा से पूछताछ की। पूछताछ में डॉ. मीणा ने बरामद पैर रामकन्या का ही होने की पुष्टि की। इसके बाद पुलिस ने चैन की सांस ली।

थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि रामकन्या कैंसर पीड़ित थी। उसे उपचार के लिए गत 27 सितंबर को जेएलएन के अस्थि रोग वार्ड में भर्ती कराया गया।

इस बीच अस्थि रोग विभाग के सहायक आचार्य डॉ. मीणा ने ही 1 अक्टूबर की रात ऑपरेशन कर महिला की जान बचाने के लिए पैर काटा।

बताया गया है कि डॉक्टर ने परिजनों की मांग पर महिला के पति सीताराम को कटा पैर सुरक्षित रूप से नष्ट करने के लिए पाबंद करते हुए उपलब्ध करा दिया। थानाप्रभारी ने बताया कि सीताराम ही अंधविश्वास के चलते रविवार की सुबह कटा पैर सरोवर के तट पर लावारिस छोड़ कर चला गया।

आरोपित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज :

पुष्कर सरोवर किनारे महिला का आधा कटा पैर लावारिस रखने के मामले में पुलिस ने महिला के आरोपित पति सीताराम के खिलाफ उपेक्षापूर्वक संक्रमण फैलाने तथा जलाशय (सरोवर) को प्रदूषित करने के आरोप में भादसं. की धारा 269 व 277 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके चलते पुलिस ने अस्पताल से महिला का भर्ती रिकार्ड भी तलब किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...