आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अक्तूबर 2011

पाकिस्‍तान: लादेन को मरवाने वाला डॉक्‍टर 'गद्दार' करार, आईएसआई ने किया कैद


इस्लामाबाद. अमेरिका की तमाम धमकियों और चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ नरम रवैया अपनाए हुए है और चरमपंथी तत्वों के खिलाफ काम करने वाले लोगों को राष्ट्रद्रोही मान रहा है। यही वजह है कि अल कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के खिलाफ अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की मदद करने के आरोप में डॉ. शकील अफरीदी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाया गया है। माना जाता है कि अफरीदी के फर्जी टीकाकरण अभियान से ही सीआईए को ओसामा के ठिकाने के बारे में पता चला था। जिसके बाद हुए ऑपरेशन में वह मारा गया था।

मई में हुई ओसामा बिन लादेन की मौत की जांच कर रहे आयोग ने डॉ. अफरीदी को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रद्रोही माना है। डॉ. अफरीदी पर आरोप है कि उन्होंने लादेन के ठिकाने का पता लगाने के लिए सीआईए की शह पर ऐबटाबाद में फर्जी टीकाकरण अभियान चलाया था। दो मई को अमेरिकी ऑपरेशन में ओसामा के मारे जाने के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने डॉ. शकील अफरीदी को हिरासत में ले लिया था।

पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट के जज की अगुवाई में गठित चार सदस्यीय जांच आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पहली नज़र में डॉ. अफरीदी के खिलाफ पाकिस्तान के खिलाफ साजिश रचने का मामला बनता है। आयोग ने आईएसआई के प्रमुख शुजा पाशा से इस मामले में पूछताछ की है। आयोग ने इसी हफ्ते डॉ. अफरीदी से बातचीत की थी।

अमेरिका पाकिस्तान से अफरीदी को रिहा कर अमेरिकी हिरासत में देने की अपील करता रहा है। अमेरिका का कहना है कि डॉ. अफरीदी ने दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी को पकड़ने में मदद की थी। लेकिन सीआईए के ऑपरेशन ओसामा से शर्मसार पाकिस्तान की एजेंसियां अफरीदी पर कानूनी कार्रवाई करने पर आमादा हैं।
कराची में शांति कायम करने के लिए मलिक को डॉक्टरेट
खबर है कि पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक को कराची विश्वविद्यालय की तरफ से 'कराची में शांति का माहौल बनाने के लिए' डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी जाएगी। कराची में हाल के कुछ महीनों में जबर्दस्त हिंसा हुई है, जिसमें वहां जानमाल का भारी नुकसान पहुंचा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...