आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अक्तूबर 2011

सियासी साजिश: हरियाणा के रसूखदार नेता की कैद में है जोधपुर की नर्स भंवरी देवी? |

| Email Print Comment


जोधपुर. क्या भंवरी देवी जिंदा हैं? यह सवाल एक बार फिर से राजस्थान पुलिस के सामने आकर खड़ा हो गया है। राजस्थान के जोधपुर की नर्स भंवरी देवी को गायब हुए एक महीने से ज़्यादा का वक्त बीत चुका है। इस मामले की जांच कर रही राजस्थान पुलिस इस मामले में आज तक हाथ पांव मार रही है। लेकिन एक चिट्ठी ने राजस्थान पुलिस के होश उड़ा दिए हैं।

दरअसल, इस चिट्ठी में दावा किया गया है कि भंवरी देवी जिंदा हैं और हरियाणा के बड़े नेता ने उन्हें बंधक बना रखा है। यह चिट्ठी जोधपुर पुलिस के हाथ लगी है। सूत्रों के हवाले से मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक चिट्ठी लिखने वाले ने अपना नाम गुप्त रखा है, लेकिन उसने बताया है कि वह भंवरी देवी के अपहरण की साजिश रचने वाले लोगों के काफी करीब है। चिट्ठी लिखने वाले ने यह भी कहा है कि भंवरी देवी का अपहरण करने के पीछे बड़ी सियासी साजिश है।
चिट्ठी एक पोस्टकार्ड की शक्ल में जोधपुर पुलिस को मिली है। जोधपुर पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक चिट्ठी भेजने वाले ने दावा किया है कि भंवरी को अपहरण के बाद सीकर की जगह नागौर ले जाया गया। इस मामले की शुरुआत में पुलिस को शक था कि भंवरी देवी का अपहरण करके सीकर ले जाया गया है, जहां से कुछ वक्त के बाद उत्तर प्रदेश के किसी गिरोह को उसे सौंप दिया गया है। खबरों के मुताबिक चिट्टी भेजने वाले ने उन लोगों के नाम भी लिखे हैं, जिनके इशारे पर अपहरण हुआ है और जिन लोगों ने अपहरण करवाया है।
चिट्ठी भेजने वाले के मुताबिक भंवरी देवी को नागौर से हरियाणा ले जाया गया जहां वह अब भी बंधक है। चिट्ठी में भंवरी देवी के जिंदा होने का दावा किया गया है। चिट्ठी में उस नेता का नाम भी दर्ज है, जिसके यहां भंवरी देवी इस समय है।

हालांकि, जोधपुर पुलिस ने इस चिट्ठी पर आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से इनकार किया है। जोधपुर पुलिस इस चिट्ठी को मामले की जांच कर रही सीबीआई को सौंपेंगी। भंवरी देवी अपहरण का मुकदमा शुक्रवार को सीबीआई दिल्ली में दर्ज हो सकता है। मुकदमा दर्ज होने के साथ ही ब्यूरो टीम जोधपुर आ जाएगी।


राज्य के मंत्री महिपाल मदेरना के साथ भंवरी देवी की कथित आपत्तिजनक सीडी की खबर तब सामने आई जब भंवरी देवी सितंबर की शुरुआत में लापता हो गईं। भंवरी देवी के पति ने मदेरना के खिलाफ अपहरण, बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद खबरें आईं कि भंवरी देवी को मारकर उत्तर प्रदेश के झांसी में जमीन में गाड़ दिया गया है। राजस्थान पुलिस की एक टीम झांसी भी गई, लेकिन भंवरी का कुछ भी पता नहीं चला।

भंवरी देवी का अपहरण 1 सितंबर को हुआ था और 5 सितंबर को बिलाड़ा थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज हो गया था। इसके दस दिन बाद ही राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा कर दी थी। इस मामले से राजस्थान सरकार की जमकर फजीहत हो रही है।
हरियाणा में हलचल तेज
भंवरी देवी के जिंदा होने और हरियाणा के रसूखदार नेता के घर पर होने की सुर्खियों ने हरियाणा में खलबली मचा दी है। हरियाणा पुलिस मुख्यालय ने दिल्ली से सटे राज्य के सभी जिला के पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए है कि वो अपने अपने एरिया में जांच अभियान चला कर भंवरी देवी को ढूंढने के लिए अभियान छेड़ दे।
हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था बी एस संधू ने दैनिक भास्कर को जानकारी दी कि उन्हें ये जानकारी मिली है कि भंवरी देवी दिल्ली से सटे हरियाणा के किसी जिले में फार्म हाउस में है। हमने संबंधित जिलों के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी कर दिए है। उन्होंने कहा कि भंवरी देवी हरियाणा के किसी रसूखदार नेता के घर पर है, ऐसी जानकारी पुलिस के पास नहीं पहुंची है अगर ऐसा कोई जानकारी आती है तो कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर पुलिस महकमे में तो खलबली मच ही गई है साथ हिसार उपचुनाव को लेकर भी राजनीतिक हलके में भी अंदरखाते हलचल मची हुई है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...