आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अक्तूबर 2011

मैं गांधीवादी नहीं हूं, मुझसे दुश्मनी न लें अन्नाः बाल ठाकरे

मुंबई. दशहरे के अवसर पर शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे और गांधीवादी अन्ना हजारे के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बाल ठाकरे ने पहले तो दशहरा रैली में अन्ना पर तीखा प्रहार किया। अन्ना ने बूढ़ा कहा तो ठाकरे और तिलमिला गए।

इस जुबानी जंग में अब ताजा प्रहार बाल ठाकरे ने किया है। चुनौती भरे लहजे में बाल ठाकरे ने कहा कि अन्ना मुझसे बिना बात के दुश्मनी न ले। ठाकरे ने यह भी दोहराया कि उन्होंने अन्ना हजारे के बारे में जो भी कहा था वो सब सही था।

गौरतलब है कि गुरुवार को मुंबई में दशहरा रैली को संबोधित करते हुए बाल ठाकरे ने अन्ना के अनशन को फाइव स्टार करार देते हुए कहा था कि उनकी टीम प्रचार की भूखी है और ऐसे अनशनों से भ्रष्टाचार समाप्त नहीं होने वाले है।

इसके जवाब में अन्ने ने पहले तो प्रतिक्रिया न देते हुए कहा था कि व्यक्ति में अपमान सहने की शक्ति होनी चाहिए लेकिन बाद में अन्ना के तेवर भी गरम हो गए थे और उन्होंने शिवसेना प्रमुख को बूढ़ा कह दिया था।

बाल ठाकरे अन्ना के बूढ़ा कहने पर ही तिलमिलाए हुए हैं। वैसे अन्ना और ठाकरे के बीच जंग पुरानी है। जब महारष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की सरकार थी तो अन्ना के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोनल के चलते उनके कई मंत्रियों की कुर्सी चली गई थी।

हालांकि ताजा बयान में ठाकरे ने यह भी कहा है कि मीडिया ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया। ठाकरे ने कहा कि अब अन्ना ने बूढ़ा कह दिया है तो मैं चुप नहीं बैठूंगा। मैं अन्ना को बता देना चाहता हूं कि मैं गांधीवादी नहीं हूं। मुझसे बिना बात का बैर न लें। ठाकरे के इस ताजा बयान पर अभी अन्ना हजारे की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...