आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अक्तूबर 2011

ये मिल्क केक बिगाड़ देता आपकी सेहत, इसलिए हो गया आग के हवाले


भोपाल। खाद्य एवं औषधि प्रशासन अमले ने शनिवार को नादरा बस स्टैंड से चार सौ 32 किलो (4 क्विंटल 32 किलो) मिल्क केक जब्त किया। मिल्क केक के खराब क्वालिटी का पाए जाने पर इसे कमिश्नर फूड सेफ्टी की मौजूदगी में इसे नष्ट कराया गया।

खाद्य सुरक्षा अफसरों ने नष्ट किए गए मिल्क केक की बाजार कीमत 1 लाख 29 हजार रुपए बताई है। केक को दीपावली पर खपाने के लिए राजधानी लाया गया था। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अफसरों ने बैरागढ़ और एमपी नगर स्थित दुकानों से तीन खाद्य पदार्थो के नमूने लिए, जिन्हें देर शाम जांच के लिए राज्य खाद्य पदार्थ परीक्षण प्रयोगशाला भेजा गया। इसके अलावा बैरागढ़ स्थित वर्षा स्वीट्स पर बिक्री के लिए रखे गए गुलाब जामुन पाउडर को फिंकवाया गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी (एफएसओ) डीके वर्मा ने बताया कि दोपहर बाद नादरा बस स्टैंड पर मावा रखा होने की सूचना मिली थी। इस पर वहां रखे गत्ते के कार्टून को खोला गया, जिनमें मिल्क केक मिला। इसका नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है। साथ ही केक को बैरागढ़ स्थित एक कोल्ड स्टोर में सुरक्षित रखवाया दिया गया है।

मिल्क केक में क्रीम का स्तर तय मानक से कम निकला। इस पर उसे लैब के मैदान में जलाकर नष्ट कर दिया गया। हालांकि हालांकि अमला अब तक मिल्क केक सप्लायर का पता नहीं लगा पाया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...