आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 अक्तूबर 2011

पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में छह पुलिसकर्मी शहीद, तीन घायल


रायपुर.छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया,जिसमें छत्तीसगढ़ पुलिस के छह जवान शहीद हो गए। बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक रतन लाल डांगी ने शुक्रवार को बताया कि जिले के दरभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेतानार गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें जिला पुलिस बल के छह जवान शहीद हो गए हैं तथा तीन अन्य घायल हो गए हैं।

डांगी ने बताया कि नेतानार गांव में नक्सलियों ने गुरुवार को वन विभाग के रेस्ट हाउस में तोड़फोड़ की थी। सूचना मिलने के बाद आज दरभा पुलिस थाने से नेतानार के लिए पुलिस दल रवाना किया गया।

पुलिस दल जब गांव से वापस आ रहा था तो नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उन पर हमला कर दिया। इसमें जिला पुलिस बल के छह जवान शहीद हो गए तथा तीन अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा गोलीबारी के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

डांगी ने बताया कि घायलों और जवानों के शवों को घटनास्थल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...