आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अक्तूबर 2011

अब तो हद हो गई, हमारा तिरंगा ‘मेड इन चाइना’

शिमला.मंडी .पड़ोसी देश चीन ने अब हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का कारोबार भी शुरू कर दिया है। दिवाली पर इस बार बाजार में ‘मेड इन चाइना’ ठप्पे वाले तिरंगे बिक रहे हैं। 220 वोल्ट और 240 रोशनियों वाले तिरंगों के कारोबार पर पूर्व सैनिकों ने गहरा रोष प्रकट किया है। हालांकि हमारे त्योहारों पर चीन में बनी वस्तुओं का बिकना नई बात नहीं है

इससे पहले भी चीन में बनी होली की पिचकारियां, गणपति और दुर्गा की मूर्तियां और पतंगों समेत कई प्रकार का सामान भारत के बाजार में बिकता रहा है, लेकिन तिरंगे के कारोबार को पूर्व सैनिकों ने देश का अपमान बताया है। उनका कहना है तिरंगा देश का सम्मान है और विदेशियों के हाथों इसका व्यापार किया जाना अपमानजनक है।

भारत-पाक युद्ध में महावीर चक्र विजेता सूबेदार कांशी राम, 1965 के भारत पाक युद्ध में भाग ले चुके पूर्व सैनिक पूर्ण चंद और वीरचक्र विजेता सैनिक प्रेम सिंह के बेटे लक्ष्मेंद्र गुलेरिया ने इस मामले को अति संवेदनशील बताते हुए कड़ी आपत्ति जताई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...